BHU में 2 महीने के लिए एक्टिंग कुलपति बने रजिस्ट्रार
BHU में 2 महीने के लिए एक्टिंग कुलपति बने रजिस्ट्रार
Share:

उत्तरप्रदेश: आने वाले दो महीनो के लिए BHU के एक्टिंग कुलपति विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार नीरज त्रिपाठी रहेंगे, नीरज को वीसी बनाने का निर्णय कुलपति गिरीश चंद्र त्रिपाठी के अनिश्चितकाल के लिए छुट्टी पर चले जाने के बाद लिया गया है.

बीएचयू के अधिकारियों ने कहा है कि त्रिपाठी 'अनिश्चितकालीन अवकाश' पर चले गए हैं. हालांकि, उनका कार्यकाल 30 नवंबर तक है. बता दे इलाहाबाद विश्वविद्यालय के पूर्व प्रोफेसर त्रिपाठी को साल 2014 में तीन साल के कार्यकाल के लिए बीएचयू का कुलपति नियुक्त किया गया था. इस मुद्दे पर एचआरडी मिनिस्टर प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को दिल्ली में बताया कि प्रो. त्रिपाठी का आवेदन प्राप्त हो चुका है. इस बीच वह सोमवार को व्यक्तिगत कारणों का हवाला देते हुए छुट्टी पर चले गए. उन्होंने अपना चार्ज रजिस्ट्रार नीरज त्रिपाठी को सौंपा है. नीरज त्रिपाठी नई नियुक्ति होने तक कुलपति का अतिरिक्त पदभार संभालते रहेंगे. बीएचयू एक्ट की माने तो यूनिवर्सिटी के वीसी अगर अवकाश पर जाते हैं तो उनका कार्यभार रेक्टर संभालता है, लेकिन रेक्टर के न होने पर विश्वविद्यालय का रजिस्ट्रार कार्यवाहक कुलपति होता है.
 
आपको बता दे बीएचयू के वीसी प्रो. त्रिपाठी एक छात्रा के साथ हुई छेड़खानी के मामले को संभाल न पाने की वजह से तीखी आलोचनाओं के शिकार हुए. जिसकी वजह से वह अनिश्चितकालीन छुट्टी पर चले गए है. छेड़छाड़ को लेकर छात्राओं के विरोध और उसके बाद भड़के बवाल को संभालने में वीसी के लचर रवैये के कारण केंद्र सरकार काफी नाखुश है. इस बात से उन्हें अवगत करा दिया गया था.

रोहिंग्या मुद्दे पर अब 13 को होगी सुनवाई

पति करता है जिस्मफरोशी के धंदे के लिए मजबूर

सेंसेक्स 213 अंकों पर हुआ बंद

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -