वास्तु के मुताबिक़ जानें कौन सी पेंटिंग घर के लिए होती है अशुभ
वास्तु के मुताबिक़ जानें कौन सी पेंटिंग घर के लिए होती है अशुभ
Share:

दोस्तों कभी कभी किसी के घरो में बहुत ज्यादा ही कलह पैदा हो जाती है, आपसी मन मुटाव बना रहता है, कभी कभी तो घरो में झगड़ा इतना बढ़ जाता है की लोग अलग होने की सोचने लगते है दोस्तों आपने कभी इसकी वजह जानने की कोशिश की है?  नहीं न. हम आपको बताएँगे आज इसका कारण.
 
दोस्तों इसका कारण आपके घरो में लगी तस्वीर भी हो सकती है जी हां दोस्तों आप लोग जो घर सजाने के लिए पेंटिंग या तस्वीर लाते है वह कही किसी लड़ाई झगड़े को नहीं दर्शाना चाहिए. यदि ऐसा हे तो आपकी घर की कलह की वजह वो पेंटीग या तस्वीर है इसलिए जितनी जल्दी हो सके उस तस्वीर को घर से हटा दें और उसकी जगह कोई और पेंटिंग लगा दें.
 
आपके घरो में बहते हुये पानी की तस्वीर हो तो उस तस्वीर को भी बदल दें क्योकि वास्तु के मुताबिक ऐसी तस्वीर घर में रखना नुक्सान को आमंत्रण देना है इसलिए जितनी जल्दी हो सके उस तस्वीर को घर से हटा दें. घरो में भगवान शिव के स्वरुप नटराज की तस्‍वीर या मूर्ति नहीं लगाना चाहिए. वास्‍तु के हिसाब से नटराज की मूर्ति भी विनाश का सूचक माना जाता है.
 
अक्सर लोग घरो में या फिर अपने रूम में ताजमहल की तस्वीर लगाते है लेकिन हम आपको बता दें की ये ताजमहल मुमताज की निशानी है. जो की वह अब इस दुनिया नहीं है तथा मर चुकी है और इसी कारण इसका संबंध सीधे-सीधे मौत से है। फिर कोई किसी की कब्रगाह घर में कैसे खुशियां ला सकती है इसलिए ऐसी तस्वीर को भी अपने घरो में न लगाए.

 

 

 

हर समस्या का समाधान है घोड़े की ये मुर्ति

 

ये पांच काम, जो जीवन में दिलाते है सुख सम्रद्धि

वास्तु के अनुसार रखे घरो में ये मूर्ति तो होगी शोहरत की प्राप्ति

फेंगशुई के मुताबिक़ दीवार घडी को कभी न लगाए दक्षिण दिशा में

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -