वास्तु के अनुसार ये दिशाएं इंसान को बना देती है धनवान
वास्तु के अनुसार ये दिशाएं इंसान को बना देती है धनवान
Share:

जो व्यक्ति वास्तु शास्त्र को मानते है और उसके अनुसार ही अपना कार्य करते है तो वह अपने जीवन में हमेशा खुश रहते है किन्तु यदि वास्तु शास्त्र का ध्यान नहीं रखा जाता तो व्यक्ति के जीवन में बहुत सी परेशानियों से जूझते रहता है. इसलिए वास्तु शास्त्र का ध्यान रखना बहुत ही जरूरी होता है. आज हम आपको वास्तु शास्त्र से सम्बंधित चारों दिशाओं के कुछ ऐसे उपाय बताएँगे जो आपके जीवन कि दशा बदलने में सहायक सिद्ध होंगें. तो आइये जानते है वास्तु शास्त्र दिशाओं का क्या महत्व है?

पूर्व दिशा – पूर्व दिशा को वास्तु शास्त्र में बहुत ही शुभ माना जाता है यदि व्यक्ति अपनी संपत्ति व तिजोरी को इस दिशा में रखता है तो उसे कभी भी धन से संबंधित किसी भी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता तथा उसके धन में भी वृद्धि होती रहती है.

पश्चिम दिशा – वास्तु शास्त्र के अनुसार यदि कोई व्यक्ति इस दिशा में धन, आभूषण आदि रखता है तो यह उसके लिए शुभ व लाभदायक होता है लेकिन इस घर के मुखिया को सभी का सहयोग मिलने के बाद भी धन कमाने में कई कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

उत्तर दिशा – वास्तु शास्त्र में उत्तर दिशा को धन के देवता कुबेर का निवास स्थान माना जाता है इसलिए हमेशा अपनी तिजोरी को इस प्रकार रखें कि उसका मुख उत्तर दिशा कि तरफ हो. इससे आपके धन में वृद्धि होती है और जीवन से धन कि समस्या समाप्त हो जाती है.

दक्षिण दिशा – इस दिशा को मृत्यु के देवता यम का निवास माना जाता है इसलिए इस दिशा में घर का मुख्य द्वार कभी भी नहीं बनाना चाहिए. और यदि आप धन संपत्ति को इस दिशा में रखते है तो इससे आपको कोई विशेष लाभ नहीं मिलता.

 

शास्त्रों में महिलाओं के द्वारा किये गये इन कामों को वर्जित बताया गया है

भूल से भी रात को न करें ये गलतियां वरना दुर्भाग्य पीछे पड़ जाएगा

करने जा रहे किसी व्यवसाय की शुरुआत तो जरा ध्यान दें इस बात पर

मांग भरने का यह तरीका आपके पति को संकट में डाल सकता है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -