फिलीस्तीन के राष्ट्रपति ने ट्रंप की योजनाओं को मानने से किया इनकार

फिलीस्तीन के राष्ट्रपति ने ट्रंप की योजनाओं को मानने से किया इनकार

फिलीस्तीन के राष्ट्रपति महमूद अब्बास ने ट्रंप की इजरायल-फिलीस्तीन संघर्ष सुलझाने की योजना को सिरे से नकार दिया है. उन्होंने कहा कि, ट्रंप की आगामी शांति योजना को फिलीस्तीनियों ने खारिज कर दिया है. अब्बास ने फिलीस्तीन राष्ट्रीय परिषद (पीएनसी) की चार दिवसीय बैठक के पहले दिन उद्घाटन सत्र को संबोधित करते हुए कहा कि, 'फिलीस्तीनी मानते हैं कि अमेरिका इजरायल के समर्थन वाले अपने पक्षपाती रुख की वजह से इजरायल-फिलीस्तीन शांति प्रक्रिया में शांति प्रायोजक नहीं बन सकता. साल 2009 के बाद पहली बार पीएनसी की बैठक हुई.'

उन्होंने बताया कि, 'यह बैठक अमेरिका द्वारा जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के बाद इजरायल और अमेरिका के साथ तल्ख रिश्तों पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी.' दरअसल ट्रंप और उनका प्रशासन जेरूसलम को इजरायल की राजधानी के तौर पर मान्यता देने और मई में तेल अवीव से अपने दूतावास को जेरूसलम ले जाने के आदेश के बाद इजरायली-फिलीस्तीन संघर्ष सुलझाने के लिए नई शांति योजना का खाका तैयार कर रहा है. 

अब्बास ने अपने संबोधन में साफ़ कहा कि जेरूसलम को फिलीस्तीन की भावी राजधानी के तौर पर मायन्ता दिए बगैर इजरायल और फिलीस्तीन के बीच किसी भी तरह की शांति प्रक्रिया नहीं होगी.

 

ये शर्त मान ली तो, 30 % सस्ता मिलेगा पेट्रोल

फ्रीज करवाए अण्डे की मदद से शादी से 8 साल पहले ही माँ बन गई थी ये एक्ट्रेस

मजदूर दिवस: यहाँ मजदूरी है लाखों में