लापता स्टूडेंट पर AMU ने रिपोर्ट पुलिस को सौपी
लापता स्टूडेंट पर AMU ने रिपोर्ट पुलिस को सौपी
Share:

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी एक पीएचडी स्टूडेंट लापता हो गया था. उसका नाम स्टूडेंट मन्नान बशीर वानी था. इसके बाद उसकी एक फोटो सामने आई, जिसमें वो हाथ में बंदूक लिए खड़ा था. कयास लगाए जा रहे है कि मन्नान बशीर वानी हिज्बुल मुजाहिद्दीन का आतंकी बन गया है. ये तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो गई थी. अब मामले कि गंभीरता को समझते हुए अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी ने लापता पीएचडी स्टूडेंट मन्नान बशीर वानी के बारे में आंतरिक जांच रिपोर्ट पुलिस को सौंप दी है. जिसमे वानी का एकेडमिक रिकॉर्ड अच्छा बताया गया है.

यूनिवर्सिटी के दो प्रोफेसरों के द्वारा तैयार कि गई इस रिपोर्ट में 109 पन्ने है. जिसमे वानी के व्यवहार को सही बताया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक उसका एकेडमिक रिकॉर्ड और व्यवहार अच्छा था. पिछले 5 साल से वो हॉस्टल में रह रहा था. हॉस्टल में रहने वालों से भी बात की गई, वहां भी रिपोर्ट ठीक निकली. यूनिवर्सिटी प्रशासन का कहना है कि वो नेशनल सिक्योरिटी के मामले में जीरो टॉलरेंस रखते हैं. लिहाजा जांच पूरी होने तक प्रशासन का यही फैसला है.

सूत्रों के मुताबिक ये जांच रिपोर्ट यूपी एटीएस को भी दी जाएगी. जांच में शामिल दो प्रोफेसरों ने वानी के दोस्तों, कॉलेज स्टाफ, टीचर समेत तमाम लोगों से बात करके ये रिपोर्ट तैयार की है. रिपोर्ट के मुताबिक जांच में कोई ऐसी चीज नहीं पाई गई, जिससे किसी तरह का संदेह हो. कुछ महीने पहले भोपाल में हुए इंटरनेशनल सेमिनार में उसे प्रजेंटेशन में अवार्ड भी मिला था.

देशभर में कोहराम के बीच आज रिलीज होगी पद्मावत

इंदौर की मंडी में किसानो और व्यापारियों से ठगी

एमपी में सेनेटरी पैड वूमेंस के साथ हुई धोखाधड़ी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -