एक छोटी सी मोमबत्ती आपकी बड़ी से बड़ी समस्या को ख़त्म करती है
एक छोटी सी मोमबत्ती आपकी बड़ी से बड़ी समस्या को ख़त्म करती है
Share:

व्यक्ति के आस-पास जो वस्तुएं पाई जाती है और जिनका उपयोग वह अपने जीवन में करता है. इन सभी वस्तुओं का उसके जीवन में कई प्रकार से उपयोग किया जाता है ऐसी ही एक वस्तु है मोमबत्ती जो हर घर में पाई जाती है और जिसका उपयोग व्यक्ति प्रकाश के लिए करता है किन्तु क्या आप जानते है की फेंगशुई में इसे बहुत महत्वपूर्ण माना जाता है. और इसे सकारात्मक ऊर्जा का स्रोत कहा जाता है. आज हम आपको बताते है की फेंगशुई के अनुसार मोमबत्ती व्यक्ति के जीवन को बेहतर बनाने के लिए किस प्रकार उपयोगी है.

1. यदि व्यक्ति अपने घर के उत्तर-पूर्वी कोने में हरे रंग की मोमबत्ती जलाता है तो इससे उसके घर की नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है और सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि होती है. इसके प्रभाव से आपके घर में पढ़ाई करने वाले बच्चे की एकाग्रता में वृद्धि होती है.

2. यदि घर के दक्षिण-पश्चिमी भाग में गुलाबी और पीले रंग की मोमबत्ती आप जलाते है तो इससे आपके परिवार में स्नेह और प्रेम बना रहता है. 

3. अपने घर के दक्षिणी भाग को यदि कोई लाल रंग की मोमबत्ती से सजाता है तो उसके घर में धन की समस्या का अंत होता है और घर में बरकत बढ़ती है.

4. यदि कोई व्यक्ति नीले रंग की मोमबत्ती को अपने घर की पूर्व या दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाता है तो यह उसके लिए शुभ होता है.

5. यदि सफ़ेद रंग की मोमबत्ती को अपने घर की उत्तर दिशा में लगाते है तो आपके परिवार के सदस्यों में रचनात्मकता का विकास होता है.

 

इस वजह से घर का मंदिर देने लगता है अशुभ फल

सिर्फ 5 इलायची का यह उपाय मनचाही इच्छा को पूरा करता है

सोना ही नहीं ये धातु भी आपके लिए फायदेमंद होती है

चन्दन की लकड़ी से आप भी अपनी कई समस्याओं का अंत सकते है

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -