इस  टनल का 97 प्रतिशत कार्य हुआ पूर्ण, लोगों को जल्द मिलेगा इसका लाभ
इस टनल का 97 प्रतिशत कार्य हुआ पूर्ण, लोगों को जल्द मिलेगा इसका लाभ
Share:

रीवा/ब्यूरो। राष्ट्रीय राजमार्ग 39 में सीधी-रीवा सीमा पर मोहनिया घाटी में निर्माणाधीन टनल का निर्माण कार्य अपने निर्धारित समय से पहले ही पूरा होने जा रहा है। टनल का लगभग 97 प्रतिशत काम हो गया। सुरंग के अंदर प्रकाश की व्यवस्था, हवा निकासी और सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम चल रहा है। जल्द ही विंध्य की जनता को इसकी सौगात मिलने वाली है। लोकार्पण कार्यक्रम की तैयारी तेज हो गई है। 

यह टनल रीवा से रांची नेशनल हाइवे में स्थित है। इसका निर्माण होने से सात किलोमीटर की दूरी भी कम हो जाएगी। साथ ही वाहनों को मोहनिया घाटी के घुमावदार मोड़ और चढ़ाई से भी राहत मिलेगी। अभी घाटी में वाहनों को गुजरने में 30 मिनट का समय लग जाता है। टनल की शुरुआत हो जाने पर 5 मिनट में ही मोहनिया पहाड़ की दूरी तय हो जाएगी। मोहनिया घाटी में टनल और बायपास निर्माण के लिए मार्च 2023 तक का समय निर्धारित किया गया है। 

लेकिन अपने समय से 8 महीने पहले ही टनल का मुख्य काम पूरा हो जाने पर देश के केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोहनिया घाटी टनल प्रगति की सराहना की है। मोहनिया घाटी टनल की खासियत यह है कि 2.29 किलोमीटर लंबी टनल में अप व डाउन दिशा में टू लेन की सड़क है। 6 स्थानों पर आपस में टनल जुड़ी है। ताकि कभी कहीं पर जाम की स्थिति निर्मित होने पर यातायात डायवर्ट किया जा सके।

अखिल भारतीय कांग्रेस ब्रिगेड कमेटी ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

भारी बारिश के बीच रद्द हुई कई ट्रेनें, देंखे सूची

हाईकोर्ट ने सरकार को इस मामले पर जारी किया नोटिस

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -