ब्राज़ील में कोरोना ने पकड़ी तेजी, अब तक इतनी हुई मौतें
ब्राज़ील में कोरोना ने पकड़ी तेजी, अब तक इतनी हुई मौतें
Share:

ब्रासीलिया: ब्राजील में  कोविड-19 का प्रकोप अब भी जारी है. अमेरिका के बाद कोविड से सबसे अधिक प्रभावित इस लैटिन अमेरिका देश में बीते 24 घंटे के दौरान 45 हजार 300 से ज्यादा केस सामने आए हैं और 1,088 लोगों की जाने जा चुकी है. देश में अब तक लगभग कोविड के 27 लाख 7 हजार से अधिक मामले सामने आ गए हैं. वहीं 93 हजार 563 लोगों की जान जा चुकी है. 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 18 लाख 65 हजार से ज्यादा संक्रमण को मात देकर ठीक हो गए हैं. जानकरी के लिए बता दें कि इससे एक दिन पहले यहां कोविड के 52 हजार 383 केस सामने आए थे और 1212 लोगों की जान जा चुकी हुआ थी. देश की प्रथम महिला मिशेल बोल्सोनारो भी कोरोना संक्रमित हो गई हैं. राष्ट्रपति जायर  बोल्सोनारो पहले ही संक्रमण की चपेट में आ गए है.

दुनियाभर में कोरोना के एक करोड़ 77 लाख ज्यादा मामले: समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक विश्वभर में कोरोना के 1 करोड़ 77 लाख से अधिक मामले सामने आ गए हैं और 6 लाख 81 हजार से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. अमेरिका इससे सबसे अधिक प्रभावित हुआ है. यहां 45 लाख से अधिक केस सामने आ गए हैं और एक लाख 53 हजार से ज्यादा लोगों की मृत्यु हो गई है. सबसे अधिक प्रभावित देशों की सूची में भारत तीसरे नंबर पर है. देश में 16 लाख 95 हजार से अधिक केस सुनने को मिले है.  और 36 हजार से ज्यादा लोगों ने अपनी जान गवा दी है. वहीं रूस में 8 लाख 39 हजार से अधिक केस दर्ज किए जा चुके है,  और लगभग 14 हजार लोगों ने अपनी जिंदगी से हाथ धो दिया है. इसके अतिरिक्त दक्षिण अफ्रीका में कोरोना के  केस तेजी से बढ़ रहे हैं. यहां 4 लाख 93 हजार मामले सामने आ गए हैं और 8 हजार से ज्यादा लोगों की जान चली गई है.  

ईरान में पड़ी कोरोना की मार, ले रही मासूमों की जान

रिश्ते बिगाड़ने पर तुला नेपाल, अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को भेजेगा विवादित नक्शा

यरूशलेम के पीएम पर भड़के लोग, कर रहे विरोध प्रदर्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -