ईरान में पड़ी कोरोना की मार, ले रही मासूमों की जान

ईरान में पड़ी कोरोना की मार, ले रही मासूमों की जान

तेहरान: बीते कई दिनों से लगातार मानवीय जीवन पर कहर बनकर टूट रहा कोविड 19 का प्रकोप आज चिंता का विषय बन चुका है. जंहा देखों वहां कोई न कोई इस वायरस की चपेट में आने से अपनी जिंदगी खो रहा है.  इतना ही नहीं इस वायरस का संक्रमण आज इस कदर बढ़ता जा रहा है कि रोजाना लाखों की तादाद में लोग संक्रमित हो रहे है. और वहीं मौत के आंकड़ों में लगातार बढ़ोतरी होती जा रही है. 

ईरान में कोरोना वायरस के केस की तादाद बढ़कर 306,752 हो गई, पिछले 24 घंटों में 2,548 नए कब्स रिकॉर्ड किए गए. स्टेट टीवी ने जिसकी जानकारी दी है. ईरान के स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा मंत्रालय की प्रवक्ता सिमा सदात लारी ने अपनी दैनिक ब्रीफिंग में बताया गया है कि 1,067 मरीज हॉस्पिटल में भर्ती कि गए हैं. 

जंहा इस बात का पता चला है कि पूरा विश्व  इस वक्त कोरोना संकट से जूझ रहा है. इस समय सभी लोग इस वायरस से  परेशानी बढ़ती जा रही है. वैश्विक स्तर पर इस संक्रमण का आंकड़ा 1 करोड़ 77 लाख के भी ज्यादा हो चुका है. जंहा मरने वालों की संख्या 6 लाख 82 हजार से अधिक हो चुकी है. विश्व में सबसे अधिक अमेरिका इस वायरस से ग्रस्त है. यहां पर संक्रमण की संख्या 46 लाख 96 हजार के ऊपर जा चुकी है. वहीं मरने वालों का आंकड़ा 1 लाख 56 हजार से अधिक हो गया है. US  के उपरांत ब्राजील सबसे ज्यादा संक्रमित देश है. यहां पर संक्रमितों का आंकड़ा 27 लाख 8 हजार के पार हो चुका है. वहीं मौत की संख्या 93 हजार के पार पहुंच चुकी है. 

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप बोले, भारत-चीन विवाद का व्यापक असर पड़ेगा

नेपाल के विदेश मंत्री प्रदीप बोले, भारत-चीन विवाद का व्यापक असर पड़ेगा

राम मंदिर: अमेरिका भी मनाएगा 'भूमि पूजन' का जश्न, 5 अगस्त को होगी राष्ट्रीय प्रार्थना