Oscars 2020: इन हॉलवुड कलकारों ने ऑस्कर से बनाई दुरी, इस वजह से नहीं लिया इतना बड़ा अवॉर्ड
Oscars 2020: इन हॉलवुड कलकारों ने ऑस्कर से बनाई दुरी, इस वजह से नहीं लिया इतना बड़ा अवॉर्ड
Share:

फिल्म के लिए ऑस्कर अवार्ड मिलना सपने साकार जैसा होना है. चूंकि ऑस्कर मनोरंजन की दुनिया की सबसे बड़ी ट्रॉफी मानी जाती है.   पिछले 91 वर्ष से दुनिया की बेहतरीन फिल्मों और कलाकारों को ये ऑस्कर अवार्ड दिया जा रहा है. इस बार वाकिन फिनिक्स की फिल्म जोकर को सबसे ज्यादा 11 नॉमिनेशन मिले हुए हैं. जोकर को बेस्ट फिल्म, बेस्ट डायरेक्टर, बेस्ट अभिनेता के साथ-साथ आठ अन्य नामांकन भी मिले हैं. द आयरिशमैन, 1917 और वन्स अपॉन अ टाइम इन हॉलीवुड को 10-10 नॉमिनेशन मिले हैं. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसे हस्तियों के नाम बताने जा रहे हैं जिन्हें अकादमी में नामांकन तो मिला लेकिन बावजूद इसके ये सितारे इस समारोह से दूर रहे हैं. आइए जानते हैं कौन से हैं वो सितारे...

पॉल न्यूमैन
'बुच कैसिडी' और 'द सनडांस किड' जैसी फिल्मों से अपने अभिनय का लोहा मनवाने वाले मशहूर अभिनेता पॉल न्यूमैन को 10 बार ऑस्कर पुरस्कारों के लिए नामांकित किया गया. 1987 में उन्होंने 'द कलर ऑफ मनी' फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मिला था. 1986 में सिनेमा में उनके योगदान के लिए विशेष ऑस्कर पुरस्कार से सम्मानित किया गया था लेकिन पॉल न्यूमैन ने इसे लेने के लिए समारोह में नहीं गए. बाद में बयान जारी कर उन्होंने कहा- 'ये ठीक वैसा है कि आप 80 साल से किसी खूबसूरत महिला का पीछा कर रहे हों और आखिर में वो आपको मिलती है लेकिन आप तब तक थक चुके होते हैं. '

डडली निकॉल्स
अमेरिकी लेखक और निर्देशक डडली निकॉल्स ने अकादमी और राइटर गिल्ड के बीच चल रहे विवाद के चलते साल 1935 में 'द इनफॉरमर' के लिए ऑस्कर अवॉर्ड लेने से मना कर दिया था. निकॉल्स का ऐसा करना सभी के लिए हैरान कर देने वाला था.  

वुडी ऐलन
इस अमेरिकी लेखक और निर्माता ने सभी क्षेत्रों में खुद को साबित किया. ऐलन ने चार ऑस्कर जीते लेकिन उनका मानना था जो लोग ये अवॉर्ड तय करते हैं वे खुद नहीं जानते कि वे क्या कर रहे हैं. इसलिए उन्होंने कभी ऑस्कर समारोह में हिस्सा नहीं लिया.

कैथरीन हेपबर्न
कैथरीन हेपबर्न को 12 बार ऑस्कर अवॉर्ड के लिए नामांकित किया गया लेकिन अपने पूरे करियर के दौरान कैथरीन ने ऑस्कर की किसी शाम में शिरकत नहीं की और इस अवॉर्ड से हमेशा दूर रहीं. कैथरीन हेपबर्न अब तक सबसे ज्यादा बार ऑस्कर जीतने वाली अभिनेत्री हैं. अपने खास अंदाज और अनोखी आवाज से हॉलीवुड में कैथरीन हेपबर्न की एक अलग ही छवि थी.

मार्लन ब्राण्डो
अमेरिकी अभिनेता और निर्देशक मार्लन ब्राण्डो को "द गॉडफादर" के लिए अकादमी अवॉर्ड से नवाजा गया था लेकिन उन्होंने ऑस्कर लेने से इनकार कर दिया. बाद में उन्होंने अपने संदेश में कहा हैं कि फिल्म जगत में अमेरिकी मूल के लोगों का अपमान किया जाता है जिसके चलते वह यह अवॉर्ड नहीं ले सकते.

हॉलीवुड एक्ट्रेस jendeya इस अभिनेता को कर रहे है डेट, सामने आई खबर

एलिजाबेथ हर्ली का बड़ा बयान, कहा- 'सार्वजनिक रूप से बिकिनी पहनने को लेकर खुद को मानती हूँ....'

पामेला और जॉन पीटर्स के तलाक की एक और वजह आई सामने...

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -