ये 90 साल की दादी है सबसे उम्रदराज गेमर, खेल-खेल कर बना दिया रिकॉर्ड
ये 90 साल की दादी है सबसे उम्रदराज गेमर, खेल-खेल कर बना दिया रिकॉर्ड
Share:

उम्र जैसे-जैसे बढ़ती जाती है आदमी के जुनून भी ठंडे पड़ते जाते हैं. लेकिन कुछ लोग ऐसे भी होते हैं जो अपने जूनून को ठंडा नहीं पड़ने देते है. बस कर्म करते रहते हैं. वो कर्म जिसमें उन्हें मजा आता है, सुकून भी मिलता है. अब कोई भला सोच सकता है कि 90 साल की एक दादी गेमर भी हो सकती हैं. जी हां, 90 साल जहां आकर ये लगता है कि अब तो बस कंठी माला हाथ में पकड़ लो और भजते रहो राम नाम, ऐसे में इस दादी के हाथ में है रिमोट कंट्रोल. और तो और गेम खेलने को लेकर इनका नाम गिनीज बुक में भी दर्ज हुआ है.

बता दें की इन दादी का नाम है Hamako Mori, पर दुनिया इन्हें गेमर दादी कहती है. यहां तक कि उनका यूट्यूब पर चैनल भी है. जापान की रहने वाली दादी के यूट्यूब पर 2,50,000 से ज्यादा सब्सक्राइबर्स हैं. ये चैनल उन्होंने साल 2015 में शुरू किया था. वो एक महीने में चार वीडियोज पोस्ट करती हैं. इसमें में नए कन्सोल अनबॉक्स करती हैं. इस बारें में उन्होंने बताया कि वो जब 39 वर्ष की थीं, तब उन्होंने पहली बार गेम खेला था. फिलहाल दुनिया की सबसे उम्रदराज गेमर होने को लेकर गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में उनका नाम दर्ज हो चुका है.

इस बारें में वो आगे कहती हैं, ‘इतनी उम्र जी लेने के बाद मुझे पता चला कि गेम खेलना मेरे लिए सही निर्णय था. मैं सच में इसे एन्जॉय करती हूं. ’ वो बताती हैं कि कई दफा तो वो रात के 2 बजे तक भी गेम खेलती रहती हैं. उनके पास काफी सारे पुराने कन्सोल्स हैं. अभी वो प्लेस्टेशन 4 पर गेम्स खेलती हैं. उनकी पसंदीदा गेम Grand Theft Auto है.

यहाँ की महिलाएं सुंदर दिखने के लिए करती है ऐसा काम

इस तस्वीर के दृश्य को देख लोगो के आँखो में आ रहे है आंसू

अमेरिका के एक समोसे कीमत जान उड़ जायेंगे होश

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -