इंदौर सेंट्रल जेल में बढ़ता जा रहा है संक्रमण, 9 और कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले
इंदौर सेंट्रल जेल में बढ़ता जा रहा है संक्रमण, 9 और कैदी कोरोना पॉजिटिव मिले
Share:

मध्य प्रदेश के कई क्षेत्रों में कोरोना का असर तेजी से बढ़ता जा रहा है. प्रदेश में कोरोना से सबसे ज्यादा संक्रमित इंदौर शहर है. वहीं, स्‍थानीय सेंट्रल जेल के 17 कैदियों के साथ दो गार्ड कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. जेल अधीक्षक राकेश कुमार भांगरे और इंदौर के सीएमएचओ डॉ प्रवीण जड़िया से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को जेल के 9 और कैदियों के संक्रमित होने की पुष्‍टि हुई है.

बता दें कि पिछले करीब एक पखवाड़े में सेंट्रल जेल में संक्रमितों का आंकड़ा 19 पर पहुंच गया है. इसमें दो जेल के गार्ड भी शामिल बताए गए हैं. हालांकि संक्रमित कैदियों को अब अस्थाई जेल में भेजा जा चुका है. जेल अधीक्षक के मुताबिक कै‍दियों में कोरोना के लक्षण नजर आने के बाद कुल 124 कैदियों को सेंट्रल जेल कैम्‍पस से दूर अस्‍थायी जेल में रखा गया था, इनमें से आज 9 कैदियों को कोराना पॉजिटिव पाया गया है. वहीं इससे पहले दो जेल गार्ड और आठ कैदियों का टेस्‍ट पॉजिटिव आया था. अधिकारियों के मुताबिक जेल में कोरोना संक्रमण 58 वर्षीय कैदी के वजह से फैला है. 14 अप्रैल को गिरफ्तारी के बाद इस कैदी को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था.  

जानकारी के लिए बता दें की गत 7 अप्रैल को चंदन नगर में पुलिस पर पत्‍थरबाजी के जुर्म में इस शख्‍स को गिरफ्तार किया गया था. उस समय इस व्‍यक्ति के साथ उसका 25 वर्षीय पुत्र भी था. बेटे के खिलाफ राष्‍ट्रीय सुरक्षा अधिनियम मामला दर्ज किया गया और इसे जबलपुर सेंट्रल जेल भेजा गया था जहां उसे कोरोना पॉजिटिव पाया गया था. यह जानकारी मिलते ही 58 वर्षीय शख्‍स को तुरंत अस्‍पताल ले जाया गया जहां इसका भी टेस्‍ट पॉजिटिव आया. इंदौर सेंट्रल जेल में करीब 2050 कैदी वर्तमान में हैं जबकि क्षमता 1230 कैदियों की ही है. जेल में हर दिन सभी कैदियों का स्‍क्रीनिंग की जा रही है.

भोपाल में कोरोना से संक्रमित 459 लोग, अब तक 13 लोगों की हुई मौत

इंदौर में बढ़ा कोरोना का आतंक, मरीजों की संख्या 1466 तक पहुंची

इटारसी में महिला की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, भोपाल में चल रहा इलाज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -