इंदौर में बढ़ा कोरोना का आतंक, मरीजों की संख्या 1466 तक पहुंची

मध्य प्रदेश के कई जिलों में कोरोना ने तेजी से पैर पसार लिए है. वहीं, अब इंदौर में कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीजों की संख्या 1466 हो गई है. यहां इससे अब तक 65 लोगों की मौत हो चुकी है और 177 स्वस्थ होकर लौट चुके हैं. मंगलवार को 643 सैंपल में से 94 लोगों के सैंपल पॉजिटिव पाए गए. पॉजिटिव आए मरीजों में टाटपट्टी बाखल में ड्यूटी देने वाली एक महिला डॉक्टर भी शामिल है. डॉक्टर की ड्यूटी उसी क्षेत्र में लगाई गई थी इसीलिए इस सैंपल को भी टाटपट्टी बाखल में गिनती करते हुए नया क्षेत्र नहीं माना गया है. जबकि महिला डॉक्टर कनाड़िया क्षेत्र की रहने वाली हैं. लक्षण दिखने पर 14 दिन पहले से ही उन्हें क्वारंटाइन कर दिया था.

सरसल स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार को भेजे गए कुल सैंपलों में से 549 निगेटिव आए हैं. ये सभी सैंपल पुड्डुचेरी और अन्य प्राइवेट लैब में भेजे गए थे. अब तक 7355 सैंपल जांचे जा चुके हैं, जिनमें से 1466 पॉजिटिव मिले हैं. वहीं मंगलवार को दो और पॉजिटिव मरीजों की मौत की पुष्टि हुई. इनमें एमजी रोड निवीस 70 वर्षीय पुरुष की मौत 17 अप्रैल को हो चुकी है वहीं अनुप नगर निवासी 45 वर्षीय पुरुष की मौत 23 अप्रैल को हो चुकी है. इनकी रिपोर्ट मंगलवार को मिली है. इनको मिलाकर अब तक 65 मरीजों की मौत हो चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें की महू में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या में एक बार फिर बढ़ोतरी हुई है. मंगलवार को आई सूची में 15 नए मरीजों की जानकारी मिली. इनमें पार्षद भी शामिल है. तबीयत बिगड़ने की वजह से वे पहले से ही चोइथराम अस्पताल में भर्ती हैं. हालांकि पॉजिटिव मरीजों में से दो की मौत पहले हो चुकी थी. इस तरह अब कुल संक्रमितों की संख्या 61 हो गई है. इनमें से आठ की मौत हो चुकी है. मंगलवार को 32 मरीजों की जांच रिपोर्ट आई. इनमें से 17 की रिपोर्ट निगेटिव है.

इटारसी में महिला की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, भोपाल में चल रहा इलाज

MP में प्लाज़्मा थेरेपी से होगा कोरोना का उपचार, खून देने भोपाल पहुंचेगा अग्रवाल परिवार

क्वॉरेंटीन पीरियड पूरा कर घर लौटे 57 हज़ार मजदूर, नेगेटिव आई कोरोना रिपोर्ट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -