भोपाल में कोरोना से संक्रमित 459 लोग, अब तक 13 लोगों की हुई मौत
भोपाल में कोरोना से संक्रमित 459 लोग, अब तक 13 लोगों की हुई मौत
Share:

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होता जा रहा है. वहीं अब, मरीजों की संख्या 459 पहुंच गई है. यहां इससे अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है और 163 ठीक होकर घर लौट चुके हैं. मंगलवार को फिर 28 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 26 अप्रैल को भोपाल के मंगलवार के कुमारपुरा में रहने वाले एक व्यक्ति श्यामलाल की मौत हमीदिया अस्पताल में हुई थी. संदिग्ध होने की वजह से मौत के कुछ वक्त पहले ही इनका सैंपल लिया गया था. मंगलवार को रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. 25 अप्रैल को कुर्सी से गिरने के बाद इन्हें एक निजी अस्पताल में भर्ती करवया गया था. इसके बाद वहां से इन्हें हमीदिया अस्पताल रेफर कर दिया गया है. यहां उनके फेंफड़ों में इंफेक्शन फैलने के बाद उनकी मौत हो गई.  

वहीं, शहर में कोरोना से अब तक 13 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं संक्रमितों की संख्या 459 हो गई है. मंगलवार शाम को एक सुखद खबर यह रही कि चिरायु अस्पताल से 28 संक्रमित पूरी तरह ठीक होकर घर लौट गए. इसमें स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी भी शामिल हैं. अब तक 163 संक्रमित स्वस्थ हो चुके हैं भोपाल के दो हजार से ज्यादा सैंपल की रिपोर्ट दिल्ली और पुडुचेरी में लंबित थी. इसमें पुडुचेरी से पिछले दो दिन में 500 रिपोर्ट आ चुकी है और 30 संक्रमित मिले हैं. यानी पुडुचेरी से आई रिपोर्ट में छह प्रतिशत लोग पॉजिटिव आए हैं.

जानकारी के लिए बता दें की अब जमातियों की सैंपल रिपोर्ट भी आने लगी है. मंगलवार को पुडुचेरी से आई रिपोर्ट में हज हाउस में ठहरे 15 नए जमाती पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे पहले यहां के 36 जमाती पॉजिटिव हो चुके हैं. 139 जमातियों को हज हाउस में रूकवाया गया था. इसमें से कुल 51 पॉजिटिव हो चुके हैं. वहीं ताजुल मस्जिद में रूके छह जमाती पॉजिटिव पाए गए है. इस तरह संक्रमित जमातियों की कुल संख्या 57 हो गई है. मतलब यहां ठहरा हर तीसरा जमाती कोरोना संक्रमित है. 27 जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है. इन्हें घोड़ा नक्कास की एक निजी होटल में अलग से रुकवाया जा रहा है. वहीं 37 की रिपोर्ट अभी आना बाकी है. इससे पहले 29 जमातियों की रिपोर्ट नेगेटिव आई थी. पॉजिटिव आने वाले सभी जमातियों का इलाज चिरायु अस्पताल में किया जा रहा है.

इंदौर में बढ़ा कोरोना का आतंक, मरीजों की संख्या 1466 तक पहुंची

इटारसी में महिला की कोरोना रिपोर्ट आई पॉजिटिव, भोपाल में चल रहा इलाज

MP में प्लाज़्मा थेरेपी से होगा कोरोना का उपचार, खून देने भोपाल पहुंचेगा अग्रवाल परिवार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -