जम्मू कश्मीर: बालाकोट में मिले 9 जिन्दा मोर्टार, इंडियन आर्मी ने किए डिफ्यूज
जम्मू कश्मीर: बालाकोट में मिले 9 जिन्दा मोर्टार, इंडियन आर्मी ने किए डिफ्यूज
Share:

श्रीनगर: जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद से बौखलाया पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ आतंकी षड्यंत्र रचने में जुटा हुआ है. एक ओर पाकिस्तानी आतंकी लगातार घुसपैठ का प्रयास कर रहे हैं, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान सेना लाइन ऑफ कंट्रोल (LoC) से सटे इलाको में लगातार संघर्षविराम का उल्लंघन कर भारतीय चौकियों को टारगेट बना रहा है. बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तान की कायराना हरकत के जिंदा सबूत देखने को मिले है. 

पाक ने पुंछ जिले के बालाकोट रिहाइशी में इलाकों को लक्ष्य बनाया था, जहां पाक ने 120एमएम के 9 मोर्टार दागे गए थे. हालांकि, गनीमत रही कि यह मोर्टार फटे नहीं. बुधवार (19 सितंबर) को पाकिस्तान की ओर से दागे गए इन 9 मोर्टार शेल्स को इंडियन आर्मी ने निष्क्रिय कर दिया. आपको बता दें कि बीते 2 दिनों के दौरान मेंढर के बालाकोट सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों द्वारा भारी फायरिंग के दौरान बसुनी, सिंडोत और बालाकोट में खेतों और अन्य क्षेत्रों में कई जिन्दा मोर्टार बरामद हुए थे. 

लोगों को उनके घरों के पास जीवित मोर्टार की मौजूदगी से दहशत का मोहल पैदा हो गया था. उन्होंने सेना के अधिकारियों को इसके सम्बन्ध में जानकारी दी. इसके बाद गांव में पड़े 9 जीवित गोलों को सेना ने निष्क्रिय कर दिया. 

तेल की कीमतों में बढ़त को लेकर आरबीआई ने जताई यह आशंका

इलेक्ट्रॉनिक्स मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर को बढ़ावा देने के लिए सरकार कर सकती यह ऐलान

डिस्कॉम को लग सकता है बड़ा झटका, जाने कारण

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -