MS Excel पर पेंटिंग बनाते हैं 80 साल के Tatsuo Horiuchi
MS Excel पर पेंटिंग बनाते हैं 80 साल के Tatsuo Horiuchi
Share:

दुनियाभर में कई लोग हैं जो अपनी पेंटिंग से सभी का दिल जीत लेते हैं। इन्ही में शामिल हैं जापानी आर्टिस्ट। वैसे इनका आर्ट जानने और देखने के बाद आप खुश भी होंगे और हैरान भी। जी दरअसल जापानी आर्टिस्ट Tatsuo Horiuchi की उम्र 80 साल है और वह एक सॉफ्टवेयर का यूज कर बेहतरीन पेंटिंग बनाते हैं। वह जब अपने काम से रिटायर्ड हो गए तो उनके मन में कुछ नया सीखने की इच्छा हुई। तो उन्होंने सोचा क्यों ना पेंटिंग सीख ली जाए।

पेंटिंग के लिए वह रंग, ब्रश, कैनवस आदि पर खर्च नहीं करना चाहते थे इसलिए उन्होंने आर्ट का एक ऐसा अंदाज बनाया कि देखने वालों के होश ही उड़ गए। आप जानते ही होंगे सॉफ्टवेयर की दुनिया में पेंटिंग के लिए बहुत से बेहतरीन सॉफ्टवेयर मौजूद हैं, लेकिन Tatsuo ने MS Excel को ही चुना। उनका कहना है एक्सेल किसी दूसरे सॉफ्टवेयर के मुकाबले ज्यादा आसान है, जो आपको ज्यादा फंक्शन्स और फ्लेक्सिबिलिटी देता है।

वैसे Tatsuo जो आर्ट बनाते हैं वह उन्होंने रातों-रात नहीं सीखी है बल्कि इसमें परफेक्ट होने में उन्हें काफी वक्त लगा। एक्सेल पर आर्ट बनाने के करीब 6 साल बाद उन्होंने एक Excel Authoshape आर्ट कॉन्टेस्ट में भाग लिया और ग्रैंड प्राइज जीता। वैसे उसी के बाद से उन्हें लोग जमकर पसंद करते हैं और उनकी तारीफों के पूल बांधते हैं। बीते 20 सालों से वह इसी अंदाज से पेंटिंग्स बना रहे हैं।

लोग इन्हे कहते हैं 'असली मोगली', जंगल में बिताते हैं अधिक समय

दुल्हन निकली कोरोना पॉजिटिव तो कपल ने अनोखे अंदाज में रचाई शादी

बाल काटने पर गुस्सा होने वाला बच्चा अब गा रहा है बॉलीवुड गाने

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -