स्कूल में 80 छात्राओं के कपड़े उतारे
स्कूल में 80 छात्राओं के कपड़े उतारे
Share:

पुणे : स्कूली शिक्षा को दागदार करने का एक और मामला सामने आया है जिसमे पुणे में एक स्कूल में छात्राओं के कपड़े उतरवाकर तलाशी लेने की बात कही गई है. बताया गया है की तलाशी का मकसद नक़ल रोकना था . पुणे के लोणीकालभोर गांव में स्थित एमआइटी कॉलेज के विश्वशांति गुरुकुल स्कूल में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा का सेंटर है. शनिवार को 12वीं की परीक्षा देने आईं  पृथ्वीराज कपूर जूनियर कॉलेज की तक़रीबन 14 छात्राओं ने इस कॉलेज के दो महिला कर्मचारियों पर गंभीर आरोप लगते हुए कहा है कि 21, 26 और 28 फरवरी को परीक्षा के पहले सभी 80 छात्रों को परीक्षा हॉल से सटे हुए कमरे में ले जाकर महिला कर्मचारियों ने छात्राओं के कपड़े उतारकर तलाशी ली ताकि वे नक़ल करने से उन्हें रोक सके.

पृथ्वीराज कपूर जूनियर कॉलेज की एक छात्रा ने बताया कि उनके कॉलेज का यह पहला 12वीं का बैच है. एमआईटी कॉलेज में सेंटर मिला है. अक्षदा ने बताया के पहला पेपर 21 फरवरी को हुआ, तब किसी भी छात्रा की चेकिंग नहीं हुई. बाद में तीन दिन पृथ्वीराज कपूर जूनियर कॉलेज के छात्रों को सेंटर में आते ही इस चेकिंग से गुजरना पड़ा है. महिला कर्मचारियों ने सभी छात्राओं के कपड़े उतारकर तलाशी ली.


छात्रा का कहना है कि 80 स्टूडेंट्स हैं, जिनका आरोप है कि कपड़े उतारकर चेकिंग हुई है. पुलिस में दर्ज मामले में छात्राओं ने लिखित शिकायत की है कि तीन दिन 21 फरवरी, 26 फरवरी और 28 फरवरी को दो महिला कर्मचारियों ने पृथ्वीराज कपूर जूनियर कॉलेज के छात्राओं को एक कमरे में ले जाकर पेंट उतारने को कहा. कई लड़कियों ने पीरियड की बात भी बताई, लेकिन सभी से कपड़े उतारने को कहा गया. इस तरह से छात्राओं के साथ काफी बुरा व्यवहार किया गया. इस कारण छात्राओं को परीक्षा हॉल में जाने के लिए आधा घंटा देरी भी हुई. पुलिस मामले कि जांच कर रही है. 

फ्लोरिडा स्कूल हमले में भारतीय शिक्षिका का साहस

प्रतिष्ठित लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स से मिला इस अभिनेता को बुलावा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -