ISIS की हैवानियत, 8 साल की बच्ची का 10 महीनों तक किया बलात्कार
ISIS की हैवानियत, 8 साल की बच्ची का 10 महीनों तक किया बलात्कार
Share:

नई दिल्ली : अपनी हैवानियत को लेकर अक्सर चर्चा में रहने वाले आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) का एक और भयानक चेहरा सामने आया है. एक जर्मन डॉक्टर के मुताबिक IS आतंकियों ने 8 साल की बच्ची का सैकड़ों बार रेप किया. और इसके चलते लड़की ने खुद को आग लगा ली थी. जर्मन डॉक्टर जैन इहान किजिलहान ने बताया कि पिछले अगस्त में वह शरणार्थी शिविर में एक ऐसी लड़की से मिले, जो 80 फीसदी जली हुई थी. उस लड़की के चेहरे पर नाक और कान नहीं थे. ISIS आतंकियों ने उसका और उसकी बहन का कई हफ्तों रेप किया, जब तक कि वो दोनों वहां से छूटी नहीं.

उन्होंने बताया कि एक दिन शिविर में लड़की ने सपना देखा कि ISIS आतंकी कैंप में घुस आए हैं. इस ख्याल से लड़की इतना डर गई कि उसने खुद को आग लगा ली, जिससे वो इतनी बदसूरत हो जाए ताकि आतंकी उसे फिर से अपने साथ न ले जाएं. पीड़ित लड़की का कई बार ऑपरेशन किया जा चुका है. ISIS के आतंकियों ने इस 8 साल की बच्ची को 8 बार बेचा और दस महीनों में सैकड़ों बार उसका रेप किया.

किजिलहान एक प्रोजेक्ट की अगुवाई कर रहे हैं, जिसमें ISIS के चंगुल से छूटी 11000 यजीदी महिलाओं और लड़कियों को जर्मनी लाया गया है. इस प्रोजेक्ट के तहत इन महिलाओं को सामान्य जिंदगी जीने के लिए खुद तैयार किया जा रहा है. यह प्रोजेक्ट जर्मनी का बडेन-वर्टमबर्ग स्टेट संचालित कर रहा है. उत्तरी इराक से इन पीड़ित महिलाओं को पिछले साल अप्रैल से लाया जा रहा है. इस महीने पीड़ित लड़कियों के आखिरी ग्रुप को यहाँ लाया गया.

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -