एक छात्रा को करंट से बचाने के लिए 8 छात्रों ने अपनी जिंदगी दाव पर लगाई
एक छात्रा को करंट से बचाने के लिए 8 छात्रों ने अपनी जिंदगी दाव पर लगाई
Share:

पटना: बिहार के दरभंगा जिले के जाले स्थित एक उच्च माध्यमिक विद्यालय में करंट लगने से एक छात्रा की जान चली गई जबकि 8 अन्य छात्राएं झुलस गईं। सीएम नीतीश कुमार ने इस घटना पर गहरी शोक संवेदना व्यक्त करते हुए शुक्रवार को अपने शोक संदेश में शुक्रवार को बोला कि यह घटना बहुत ही दर्दनाक थी। वे इस घटना से बेहद ही दुखी हैं।

सीएम द्वारा मृतक छात्रा के परिजन को अविलंब 04 लाख रूपये का अनुग्रह अनुदान देने के निर्देश के आलोक में दरभंगा जिलाधिकारी द्वारा मृतक स्टूडेंट के परिजन को उक्त राशि वाला चेक प्रदान कर दिया गया है। सीएम ने इस दुखद घटना में सभी झुलसी छात्राओं के निःशुल्क उपचार की समुचित व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए हैं। साथ ही उनके शीघ्र स्वस्थ होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

जख्मी छात्राओं का उपचार जाले रेफरल हॉस्पिटल में चल रहा है। दरभंगा से प्राप्त जानकारी के अनुसार  उक्त स्कूल के लोहे के गेट में बिजली के एक तार के जरिए अचानक करंट आ जाने से उसकी चपेट में आकर कक्षा एक की छात्रा चंचल कुमारी (8) की शुक्रवार को मौके पर ही जान चली गई।

DDC सह प्रभारी जिलाधिकारी तनय सुल्तानिया ने बोला की घटना की जांच की जा रही है और कार्रवाई उपरांत दोषियों पर जांच की जाएगी। इस केस में लापरवाही बरतने पर जाले प्रखंड विकास पदाधिकारी राजेश कुमार ने देर शाम स्कूल के 6 शिक्षकों को निलंबित किया जा चुका है।

झारखंड में 181 आदिवासियों ने पुनः अपनाया हिन्दू धर्म, बोले- लालच में हमारे पूर्वज बन गए थे ईसाई

सुशांत की मौत पर कृति सेनन ने तोड़ी अपनी चुप्पी, कहा- एक वक़्त पर इतना शोर था कि...

फेल होने से दुखी होकर छात्रा ने लगाई फांसी, कॉलेज में विद्यार्थियों का हंगामा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -