फेल होने से दुखी होकर छात्रा ने लगाई फांसी, कॉलेज में विद्यार्थियों का हंगामा
फेल होने से दुखी होकर छात्रा ने लगाई फांसी, कॉलेज में विद्यार्थियों का हंगामा
Share:

भागलपुर: बिहार के भागलपुर जिले के सबौर स्थित बिहार कृषि विश्वविद्यालय परिसर के गर्ल हॉस्टल में शुक्रवार को युवती ने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली है. ख़ुदकुशी की खबर फैलते ही पूरे कॉलेज के छात्र युवती के कमरे के बाहर जमा हो गए और हंगामा करने लगे. उनका आरोप था कि मृतका को मेंटली टॉर्चर किया गया, जिस कारण उसने अपनी जान दे दी.

मृतका की शिनाख्त, बिहार की राजधानी पटना के दीघा की निवासी रिम्पा कुमारी के रूप में की गई है. फिफ्थ सेमेस्टर की छात्रा, एग्जाम में अच्छा नहीं कर पाई, ऐसे में वो फेल हो गयी थी. फेल होने से वो बेहद दुखी थी, ऐसे में डिप्रेशन में आकर उसने फांसी लगाकर ख़ुदकुशी कर ली. घटना की सूचना मिलते ही कृषि विवि, सबौर के कुलपति डॉ.आर के सोहाने घटनास्थल पर पहुंचे. इधर, घटना से नाराज कॉलेज के विद्यार्थियों ने कुलपति सहित सभी कृषि वैज्ञानिकों को बंधक बना लिया और न्याय की मांग करने लगे. घंटों चली हाई वोल्टेज ड्रामा के बाद सबौर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कमरे से बाहर निकाला.

छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन और कॉलेज पर इल्जाम लगाया कि कोरोना काल में ऑनलाइन पढ़ाई हुई, जिसे कई बच्चे समझ नहीं सके. ऐसे में एग्जाम को लेकर उन्होंने कहा था कि परीक्षा बाद में ली जाए. किन्तु, जब परीक्षा की बारी आई तो कहा गया कि आप एग्जाम में शामिल हो जाएं, आपको प्रोमोट कर दिया जाएगा, किसी को फेल नहीं किया जाएगा.  इसके बाद भी रिम्पा को फेल कर दिया गया और उसने डिप्रेशन में उसने आत्महत्या कर ली.

कमलप्रीत कौर ने टोक्यो ओलंपिक के लिए बनाया नया रिकॉर्ड

इस्तीफे की अटकलों के बीच गृह मंत्री अनिल देशमुख ने किया यह ट्वीट

जानिए क्या है अंतरराष्ट्रीय प्रसन्नता दिवस के पीछे का इतिहास?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -