छत्तीसगढ़: CRPF की बड़ी सफलता 8 माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण
छत्तीसगढ़: CRPF की बड़ी सफलता 8 माओवादियों ने किया आत्मसमर्पण
Share:

छत्तीसगढ़, झारखण्ड, महाराष्ट्र में लगातार चल रहे नक्सली मुद्दे के बीच अब छत्तीसगढ़ से बड़ी खबर मिल है जिसके अनुसार छत्तीसगढ़ के जगदलपुर में 8 नक्सलियों (माओवादियों) ने आत्मसमर्पण कर दिया है.  माओवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल यानी CRPF की 80वीं बटालियन के समक्ष आत्मसमर्पण किया.

बता दें, छत्तीसगढ़ की इस खबर के अनुसार माओवादियों के झंझट से अब युवा पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर रहे है. इससे पहले भी छत्तीसगढ़ के बस्तर और आसपास के नक्सली इलाकों में कई नक्सली आत्मसमर्पण कर चुके है. वहीं महाराष्ट्र सरकार ने नक्सलियों के आत्मसमर्पण के लिए योजना लागू कर रखी है जिसके अनुसार किसी भी नक्सली के आत्मसमर्पण करने के बाद उसे सरकार की तरफ से कुछ पैसे मिलते है जिससे वो अपना कुछ भी छोटा धंधा शुरू कर सकता है. 

बता दें, छत्तीसगढ़, उड़ीसा, झारखंड, तेलंगाना, बिहार, मध्यप्रदेश के कई इलाकों में नक्सलियों के भारी मात्रा में पाए जाने की सुचना मिली थी. अब इन 8 माओवादियों के आत्मसमपर्ण के बाद यह छत्तीसगढ़ में बड़ी सफलत के तौर पर देखा जा रहा है जिसके बाद हो सकता है, इस लिस्ट में कुछ और माओवादियों के नाम भी जुड़े जो खुद में सुधार कर शांति के रास्ते पर चलना चाहते है. 

मौसम विभाग की चेतावनी, इन राज्यों में फिर आ सकता है तूफान

2 साल से तनाव में थे भय्यू जी महाराज, हुआ बड़ा खुलासा

मध्यप्रदेश: क्यों नजर अंदाज किए जा रहे हैं अजय सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -