8 करोड़ कैश, 70 किलो सोना, 1500 करोड़ के फर्जी बिल, आयकर विभाग की छापेमारी में मिला खज़ाना

8 करोड़ कैश, 70 किलो सोना, 1500 करोड़ के फर्जी बिल, आयकर विभाग की छापेमारी में मिला खज़ाना
Share:

कानपुर: उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले में सर्राफा व्यापारी और रियल स्टेट से संबंधित लोगों के ठिकानों पर आयकर विभाग की छापेमारी (Kanpur IT raid) से हड़कंप मचा हुआ है. आज मंगलवार (27 जून) को रेड के कारण सर्राफा व्यापारियों में दहशत का माहौल देखने को मिल रहा है. अब तक इस रेड में अफसरों ने 8 करोड़ रुपये नकद और 70 किलो सोना जब्त किया है. इसके साथ ही आयकर विभाग की टीम को 1500 करोड़ रुपये के फर्जी बिल भी मिले हैं.

आयकर विभाग की इस छापेमारी में चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं. अफसरों को एक व्यक्ति का नाम भी पता चला है, जिसके नाम पर सर्राफा व्यापारी ने करीब 200 करोड़ रुपए के आभूषण बेचे. इसका बिल फर्जी है. वह शख्स एक ड्राइवर है. वहीं, एक आभूषण व्यवसायी की गाड़ी की जब अधिकारीयों ने तलाशी ली, तो उसके सीट कवर से 12 किला सोना बरामद हुआ. बताया जा रहा है कि अफसरों को पहले गाड़ी में कुछ नज़र नहीं आया, मगर फिर गाड़ी की सीट कवर को फाड़कर देखा गया तो उसमें रखा सोना टीम ने बरामद किया.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आभूषण कारोबारियों ने कुछ ऐसे लोगों से भी गोल्ड खरीदा, जिनकी आर्थिक स्थिति सही नहीं थी. उन्होंने उनसे सोना कम कीमत में खरीदा. विभाग के अफसरों के हाथ ऐसे लोग भी लगे हैं, जिनके नाम पर सोना खरीदा और बेचा गया है, मगर उन्हें कोई जानकारी नहीं दी गई. जब IT की टीम ने उनसे संपर्क किया, तो उन्होंने ऐसे किसी भी खरीद-बिक्री को लेकर अनभिज्ञता जाहिर की. बताया जा रहा था कारोबारियों ने करोड़ों की टैक्स चोरी की है.

आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी में कारोबारियों के कंप्यूटर के हार्ड डिस्क को जब्त किया है. साथ ही कारोबार को लेकर अब तक जो भी ट्रांजैक्शंस काराबारियों ने किए हैं, उसकी सारी डिटैल को एकत्रित किया है. आईटी टीम के अफसरों ने कहा है कि पूरी कार्रवाई की एक विस्तृत रिपोर्ट बनाकर अन्य एजेंसियों से भी शेयर किया जाएगा.

6.5% की ग्रोथ रेट से दौड़ेगी भारत की अर्थव्यवस्था ! Fitch के बाद अब RBI ने दी गुड न्यूज़

''रामायण-कुरान को तो बख्श दीजिए..', आदिपुरुष पर सुनवाई करते हुए भड़क गए हाई कोर्ट के जज, मेकर्स को जमकर लताड़ा

डॉ साकिब के पास इलाज कराने गई महिला, उसने नशे का इंजेक्शन देकर किया सामूहिक बलात्कार, फिर कहने लगा...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -