पनामा पेपर मामले में हुई, 792 करोड़ रूपए की पहचान
पनामा पेपर मामले में हुई, 792 करोड़ रूपए की पहचान
Share:

नईदिल्ली। आयकर विभाग द्वारा पनामा पेपर्स मामले की जांच में अब तक करीब 792 करोड़ रूपए की राशि की पहचान हुई है। इस राशि का खुलास नहीं हुआ था। इस मामले में केंद्रीय प्रत्यक्ष बोर्ड ने कहा कि, मामले की जांच तेजी से चल रही है। वाॅशिंगटन स्थित खोजी पत्रकारों के अंतर्राष्ट्रीय समूह आईसीआईजे द्वारा पनामा पेपर दस्तावेज सार्वजनिक किए जाने का वर्षभर से अधिक समय गुजर गया है करीब 426 मामलों में 147 मामले ही ऐसे रहे जो कार्रवाई करने योग्य थे।

हालांकि अब तक की जांच का कोई खुलासा नहीं हुआ है। इस मामले में जानकारी सामने आई है कि, पांच आपराधिक शिकायतें दायर की गई हैं। इस मामले में सीबीडीटी ने कहा कि, जांच में अब तक कीब 792 करोड़ रूपए की जानकारी नहीं मिली है। कालेधनरोधी अधिनियम के अंतर्गत संलिप्त कंपनियों को सात नोटिस जारी कर दिए गए हैं।

विभाग ने इस मामले में 35 मामलों में छापामार कार्रवाई की है। गौरतलब है कि, सरकार ने बीते वर्ष जांच हेतु अप्रैल माह में बहु एजेंसी जांच समूह का गठन किया था। जिसमें विभिन्न मसलों पर जांच की गई। आयकर विभाग ने नोटबंदी के दौरान की गई कार्रवाई को लेकर जानकारी दी है। विभाग ने कहा कि, नोटबंदी के करीब 1 वर्ष पूरे होने के बाद अब तक 1833 करोड़ रूपए की बेनामी संपत्तियां जब्त हुई हैं।

बंद कंपनियों के रिकार्ड पर गड़ी आईटी की नज़र

कारोबारियों को दो लाख तक भुगतान की छूट मिली

आयकर विभाग सड़को पर

ट्रस्टों के नए रजिस्ट्रेशन की अधिसूचना का मसौदा जारी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -