76 साल के युवक ने पैदा किए 15 बच्चे, सरकार ने 11 अधिकारियों पर लिया एक्शन
76 साल के युवक ने पैदा किए 15 बच्चे, सरकार ने 11 अधिकारियों पर लिया एक्शन
Share:

आज तक आप सभी ने कई रोचक बातें, रोचक किस्से सुने होंगे जो आपके होश उड़ा देते होंगे। अब आज हम आपको एक ऐसे ही किस्से के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके होश उड़ा देगा। जी दरअसल इस मामले में अधिक बच्चे पैदा होने के चलते अधिकारियों को बर्खास्त किया गया है। जी हाँ, मिली जानकारी के तहत यह मामला चीन का है। यहां एक कपल के 15 बच्चे पैदा होने के लिए सरकार ने अफसरों पर गाज गिराई है।

मिली जानकारी के तहत चीन के गुआंग्शी जुआंग इलाके में लियांग नामक 76 साल के एक शख्स और 46 साल की उनकी पत्नी के 15 बच्चे पैदा हुए। जी हाँ और 76 साल के शख्स की पत्नी ने साल 1995 से साल 2016 तक 11 लड़कियों तथा 4 लड़कों को जन्म दिया। आप सभी को हम यह भी बता दें की चीन में साल 2021 तक दो बच्चे पैदा करने की पॉलिसी लागू थी, वहीं दूसरी तरफ कपल के 15 बच्चे पैदा हो गए, जो अब हर किसी को हैरान कर रहा है। इस मामले में सबसे ज्यादा चौंकाने वाली बात यह है कि कपल के इतने बच्चों के बारे में अधिकारियों को पता नहीं था और कपल दो बच्चों के परिवार तथा गरीबों को मिलने वाली सब्सिडी भी ले रहा था।

आप सभी को बता दें कि इस कपल की पहली मुलाकात साल 1994 में गुआंग्डोंग में हुई थी, उसके बाद दोनों ने अनौपचारिक शादी कर ली थी लेकिन शादी रजिस्टर्ड नहीं कराई थी। इसी बीच चीन में साल 2021 तक टू चाइल्ड पॉलिसी लागू थी और इसके बाद भी कपल ने 15 बच्चे पैदा कर लिए। हालाँकि 21 जुलाई 2021 को सरकार ने 'टू चाइल्ड पॉलिसी' को भी खत्म कर दिया था और इसके तहत मिलने वाले दंड के प्रावधान को भी सरकार ने साथ ही साथ खत्म कर दिया था। इसी के चलते 15 बच्चे पैदा करने के बावजूद अब कपल सजा का हकदार नहीं है।

द कश्मीर फाइल्स देखने वालों को थिएटर तक फ्री में ले जा रहा ये रिक्शेवाला, वीडियो वायरल

17 महीने की बच्ची को नोचकर खा गया खूंखार पालतू कुत्ता

VIDEO: असल जिंदगी का नायक! नाले में कूदे पार्षद, बाहर निकलते ही जनता ने दूध से नहलाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -