फ्रांस का समर्थन करने को लेकर हिन्दुओं पर हमला, मुस्लिम भीड़ ने जला डाले घर-दूकान, देखें Video

ढाका: बांग्‍लादेश में एक बार फिर अल्‍पसंख्‍यक हिंदुओं को प्रताड़ित किए जाने का मामला सामने आया है। यहां पर कट्टरपंथी मुस्लिमों के एक समूह ने कोमिला जिले में मुरादनगर उपजिला के अंतर्गत आने वाले कोरबनपुर गांव में 10 से ज्यादा हिंदू परिवारों पर हमला किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हिंदू परिवारों के घरों में तोड़फोड़ की गई और बाद में उन्हें आग के हवाले कर दिया गया।

बताया जा रहा है कि एक व्यक्ति ने फ्रांस के साथ एकजुटता दर्शाने और फेसबुक टिप्पणियों में चार्ली हेब्दो कार्टून पर कुछ कमेंट किए थे। व्यक्ति की शिनाख्त शंकर देबनाथ के रूप में हुई है। भीड़ ने स्थानीय संघ परिषद के अध्यक्ष बनकुमार शिव के दफ्तर और घर में भी आग लगा दी, इसके साथ ही उस क्षेत्र के अन्य हिंदू परिवारों के घरों में भी आग लगा दी। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया है। वीडियो में हिंसक भीड़ को टोपी पहने और लाठी, रॉड और पत्थर बरसाते हुए हिंदू परिवारों के घरों में तोड़फोड़ करते नज़र आ रहे हैं। 

ट्विटर यूज़र जॉय चक्रवर्ती ने दावा किया है कि पुलिस ने आगजनी करने वालों और उपद्रवियों के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लिया है, बल्कि फेसबुक पर कमैंट्स करने को लेकर दो हिंदुओं को जेल में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि यह घटनाक्रम लगभग 5 घंटे तक जारी रहा। शंकर और अनिक भौमिक नाम के एक अन्य शख्स को धार्मिक भावनाओं को आहत करने के आरोप में अरेस्ट किया गया था।

 

दुनिया के टॉप-10 अमीरों की सूची में फिसले मुकेश अंबानी, नेटवर्थ में आई बड़ी गिरावट

जिसने किया बलात्कार, PAK कोर्ट ने उसी 'दरिंदे' को सौंप दी लड़की, जबरन इस्लाम में कराया धर्मान्तरण

फिलीपींस में 'गोनी' के कारण गई 10 लोगों की जान, इस साल दस्तक देने वाला 18वां तूफान

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -