छत्तीसगढ़ में IED ब्लास्ट और एनकाउंटर के बीच 70 फीसद वोटिंग, मिजोरम में 75% लोगों ने किया मतदान
छत्तीसगढ़ में IED ब्लास्ट और एनकाउंटर के बीच 70 फीसद वोटिंग, मिजोरम में 75% लोगों ने किया मतदान
Share:

रायपुर: सुकमा जिले में IED विस्फोट और कांकेर जिले में माओवादियों और सुरक्षा बलों के बीच गोलीबारी की घटना के बीच शाम 5 बजे तक छत्तीसगढ़ में 70.87% मतदान दर्ज किया गया है। पहली घटना में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (CRPF) की कमांडो बटालियन फॉर रेसोल्यूट एक्शन (COBRA) इकाई का एक अधिकारी घायल हो गया, जबकि दूसरी घटना में, बलों का मानना ​​है कि माओवादी घायल हो गए हैं या मारे गए हैं।

वहीं, इस बीच, मिजोरम में शाम 5 बजे तक 75.88% मतदान हुआ। छत्तीसगढ़ की 20 सीटों के लिए पहले चरण का मतदान हुआ है, जिसमें नक्सल प्रभावित बस्तर संभाग के अंतर्गत आने वाली कई सीटें भी शामिल हैं। विभिन्न दावेदारों द्वारा कई सप्ताह तक प्रचार करने के बाद 40 सदस्यीय मिजोरम विधानसभा के लिए चुनाव भी आज शुरू हो गया, जो लो-वोल्टेज मामला बना रहा। छत्तीसगढ़ में, सत्तारूढ़ कांग्रेस, जिसने इन 20 सीटों में से 19 सीटें जीती थीं, का लक्ष्य मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में सत्ता बरकरार रखना है। परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किए जाएंगे। मैदान में प्रमुख उम्मीदवारों में छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रमुख और सांसद दीपक बैज (चित्रकोट), मंत्री कवासी लखमा (कोंटा), मोहन मरकाम (कोंडागांव) और मोहम्मद अकबर (कवर्धा) के साथ-साथ छविंद्र करमा (दंतेवाड़ा) भी शामिल हैं।

वहीं, भाजपा के लिए पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह रंजनगांव से कांग्रेस के छत्तीसगढ़ राज्य खनिज विकास निगम के अध्यक्ष गिरीश देवांगन के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं। इस बीच, मिज़ोरम में, मिज़ो नेशनल फ्रंट (MNF) उम्मीद कर रहा है कि मिज़ो राष्ट्रवाद की उसकी वकालत लगातार दूसरी बार सत्ता में उसकी वापसी को बढ़ावा देगी। कुल 174 उम्मीदवार मैदान में हैं: एमएनएफ, कांग्रेस और ज़ोरम का पीपुल्स मूवमेंट सभी 40 निर्वाचन क्षेत्रों से लड़ रहे हैं, और भाजपा, आप और निर्दलीय क्रमशः 23 सीटों, 4 और 27 सीटों पर चुनाव लड़ रहे हैं।

आंध्र प्रदेश: प्लेटफार्म से जा टकराई बस, 3 लोगों की मौत, कई घायल

'दलितों से बहुत नफरत करती है कांग्रेस..', पीएम मोदी ने चुनावी रैली में याद दिलाया पुराना किस्सा

75% आरक्षण पर बिहार सरकार ने बढ़ा दिए कदम, नितीश कुमार ने कर दिया बड़ा ऐलान, क्या सुप्रीम कोर्ट को होगा स्वीकार ?

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -