'दलितों से बहुत नफरत करती है कांग्रेस..', पीएम मोदी ने चुनावी रैली में याद दिलाया पुराना किस्सा
'दलितों से बहुत नफरत करती है कांग्रेस..', पीएम मोदी ने चुनावी रैली में याद दिलाया पुराना किस्सा
Share:

सीधी: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 2022 के राष्ट्रपति चुनाव का जिक्र करते हुए आज कांग्रेस पर दलितों से 'नफरत' करने का आरोप लगाया।  मध्य प्रदेश के सीधी में एक चुनावी रैली में बोलते हुए, पीएम मोदी ने पहले दलित मुख्य सूचना आयुक्त की नियुक्ति का मुद्दा उठाया, और बताया कि कांग्रेस बैठक में ही शामिल नहीं हुई थी। उन्होंने कहा कि हीरालाल सामरिया को पहले दलित मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में नियुक्त करने के लिए बुलाई गई बैठक का कांग्रेस ने बहिष्कार किया, जबकि पार्टी को समय पर आमंत्रित किया गया था।

पीएम मोदी ने कहा कि, 'मैंने अपना चुनावी दौरा रद्द कर दिया था और बैठक के लिए दिल्ली चला गया। राजस्थान के एक दलित को पहली बार मुख्य सूचना आयुक्त बनाया जा रहा था। उन्हें (कांग्रेस को) भी बैठक में आमंत्रित किया गया था। निमंत्रण समय से पहले भेजा गया था। उन्होंने टेलीफोन पर बातचीत भी की थी। लेकिन जब उन्हें पता चला कि एक दलित को नियुक्त किया जा रहा है, तो उन्होंने बैठक का बहिष्कार किया। वे दलितों से बहुत नफरत करते हैं।" 

बता दें कि, मध्य प्रदेश - जहां 17 नवंबर को चुनाव होने हैं - में दलित और आदिवासी आबादी का एक बड़ा हिस्सा है, जिसे अपनी तरफ करने के लिए कांग्रेस और भाजपा दोनों कोशिश कर रहे है। इस चुनाव में दलितों और आदिवासियों के साथ दुर्व्यवहार के जैसे को तैसा के आरोप बार-बार सामने आते रहे हैं। सितंबर में, प्रधान मंत्री ने कहा था कि कांग्रेस गरीबों, दलितों, आदिवासियों और ओबीसी से "नफरत" करती है। उन्होंने कहा था कि यह उनकी "मोदी के प्रति नफरत" का हिस्सा है।

उन्होंने एक रैली में कहा था, "वे इस बात से परेशान हैं कि समाज के पिछड़े वर्ग से आने वाला यह व्यक्ति प्रधानमंत्री कैसे बन गया। उन्हें पीएम की कुर्सी पर आरक्षण था। वे मोदी के नाम पर पूरे पिछड़े समाज को गाली दे रहे हैं।" छत्तीसगढ़ के बिलासपुर में, जो दलित और आदिवासी बहुल क्षेत्र है। जुलाई 2022 में द्रौपदी मुर्मू के खिलाफ उम्मीदवार खड़ा करने और यशवंत सिन्हा को विपक्ष के उम्मीदवार के रूप में खड़ा करने का फैसला करने के बाद से भाजपा कांग्रेस की आलोचना कर रही है।

TMC को 'चोर पार्टी' कहने पर भड़कीं ममता बनर्जी, पूर्व की लेफ्ट सरकार को बताया सबसे भ्रष्ट, लेकिन उनके नेताओं पर भी कम नहीं हैं केस !

हादसे का शिकार हुई केंद्रीय मंत्री और BJP उम्मीदवार प्रहलाद पटेल की कार, 5 लोग हुए घायल

चुनाव के मद्देनजर नकुलनाथ ने खेला नया दांव, MP की IPL टीम को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -