सगाई कार्यक्रम में मेहमानों के लिए दावत में लाया गया 70 किलो गोमांस, पुलिस छापेमारी में बरामद हुए बछड़े के 8 पाँव
सगाई कार्यक्रम में मेहमानों के लिए दावत में लाया गया 70 किलो गोमांस, पुलिस छापेमारी में बरामद हुए बछड़े के 8 पाँव
Share:

खंडवा: मध्य प्रदेश के खंडवा से एक चौंकाने वाली घटना सामने आई है यहाँ खुलेआम गौ-हत्या कर सगाई कार्यक्रम में उसके मांस की दावत उड़ाई जा रही थी। अपराधियों को न तो प्रशासन का डर है और न ही कानून का। खबर प्राप्त होते ही पुलिस ने आरोपितों के घर पहुँचकर 60 किलोग्राम अधपका मांस बरामद किया है। इसके साथ ही 10 किलोग्राम कच्चा मांस भी फ्रिज से बरामद किया है। पुलिस को हत्या की गई गायों के 8 पैर भी पॉलिथीन में बरामद किए हैं।

प्राप्त खबर के अनुसार, मामला खंडवा के जावर थाना क्षेत्र का है। यहाँ के फोकटपुरा मुंदवाड़ा में मंगलवार (02 जनवरी 2023) को शबनम बीबी की बेटी यासरा (19 वर्ष) की सगाई का कार्यक्रम था। इसमें मेहमानों के लिए गौमांस पकाई गई थी। हालाँकि, सूचना प्राप्त होते ही पुलिस मौके पर पहुँच गई। पुलिस ने मांस को अपने कब्जे में लेकर उसकी तहकीकात के लिए भेज दिया है। इसके साथ ही मामला दर्ज करके घरवालों से पूछताछ की है। पुलिस से पूछताछ में शबनम बीबी ने बताया कि उसने 4000 रुपए देकर जावेद पुत्र शेख बाबू से ये मांस मंगाया था। जावेद ही पशुओं को काटने का काम करता है। शबनम ने कहा कि उसे नहीं पता था कि ये गौमांस है या कुछ और। मामले में पुलिस ने शबनम बीबी की बेटी को मुख्य आरोपित बनाया है तथा अपराध एफआईआर नंबर 0004/2024 में धारा 5/9 गौवंश प्रतिशेध अधिनियम 2004 के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

चूँकि सगाई कार्यक्रम का आयोजन था, इसलिए पुलिस ने नरमी बरती। प्रतिबंधित मांस को जब्त होने के बाद भी किसी को मौके से गिरफ्तार नहीं किया गया। अभी तहकीकात की जा रही है तथा अपराधियों को बुधवार (03 जनवरी 2023) को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। खंडवा के जावर थाना प्रभारी गंगा प्रसाद वर्मा ने बताया कि पुलिस टीम दूसरे केस में छापेमारी के लिए क्षेत्र में गई थी। वहाँ मुखबिर से सूचना मिली थी कि फोकटपुरा मुंडवारा में एक सगाई कार्यक्रम में गौमांस बनाया जा रहा है। तत्पश्चात, पुलिस टीम वहाँ पहुँची। उन्होंने बताया कि घटनास्थल से 60 किलो अधपका और 10 किलो फ्रिज में रखा हुआ गोमांस मिला। इसके अतिरिक्त मौके पर 8 पैर भी मिले हैं, जो पॉलिथीन में रखे गए थे।

टीआई गंगा प्रसाद वर्मा ने बताया कि पुलिस द्वारा खंडवा के पशु चिकित्सालय में बरामद मांस के नमूनों को जाँच के लिए भेजा गया है। वहाँ, पशु डॉक्टर- डॉक्टर प्रिया सिसोदिया, डॉक्टर नीरज कुमुद और डॉक्टर नवीन तिवारी की टीम ने नमूनों की जाँच की। जाँच की मौखिक रिपोर्ट में गोमांस की पुष्टि हुई। इसकी विस्तृत रिपोर्ट 36 घंटे पश्चात् देने के लिए कहा है। गंगा प्रसाद वर्मा ने कहा कि बचे हुए गोवंश के अवशेषों को वापस थाने लाया गया तथा विधिपूर्वक कार्रवाई कर नष्टीकरण किया गया। किसी के गिरफ्तार के न होने के सवाल पर गंगा प्रसाद वर्मा ने बताया कि मामला सगाई कार्यक्रम का था, इसलिए सख्त कार्रवाई नहीं की गई। कहीं सांप्रदायिक सौहार्द न बिगड़ जाए, इसी कारण सावधानी बरती गई। उन्होंने कहा कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है तथा अपराधियों को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। उन्होंने कहा कि तहकीकात के साथ ही जरूरी हुई तो आगे भी धाराएँ बढ़ाई जाएँगी। उन्होंने भरोसा दिलाया है कि किसी भी आरोपित को छोड़ा नहीं जाएगा।

6 जनवरी 2024 की शाम होने वाली है बेहद ही खास, ISRO को मिलेगी बड़ी सफलता

फिलहाल लागू नहीं होगा हिट एंड रन का नया कानून, ट्रांसपोर्ट एसोसिशन ने वापस ली हड़ताल

ठंड से ठिठुरा उत्तर भारत, कई शहरों में बंद हुए स्कूल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -