70 जोड़ों का विवाह एक साथ, 7 मुस्लिम, 63 हिन्दू
70 जोड़ों का विवाह एक साथ, 7 मुस्लिम, 63 हिन्दू
Share:

लखनऊ: उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा गरीबों की बेटियों के हाथ पीले कराने के लिए समाज कल्याण विभाग के माध्यम से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना संचलित की जा रही है. जिसके तहत बुधवार को गोण्डा में सत्तर नवयुगलों का वैवाहिक कार्यक्रम पूरे रीतिरिवाज के साथ सम्पन्न कराया गया. नगर के एक पैलेस में समाज कल्याण विभाग द्व्रारा आयोजित समारोह में 7 मुस्लिम समुदाय और 63 हिन्दू  समुदाय के जोड़े परिणय सूत्र में बंधे.

सर्वजातीय विवाह सम्मलेन का शुभारम्भ समाज कल्याण उत्तर प्रदेश शासन के निदेशक जगदीश प्रसाद, जिलाधिकारी जेबी सिंह, सीडीओ दिव्या मित्तल व पूर्व सांसद सत्यदेव सिंह ने दीप प्रज्‍जवलित कर किया. वर-माला पहनाने की रस्म के बाद निदेशक, जिलाधिकारी व अन्य अधिकारियों तथ जनप्रतिनिधियों ने नवदपत्तियों को आशीर्वाद प्रदान कर मंगलमय जीवन की कामना की.

इस योजना के अंतर्गत जोड़ों को मुख्यमंत्री की ओर से कई तोहफे और गृहस्थी का सामान भी दिया जा रहा है, जिसमें कपड़े, बिछिया, पायल और अलग-अलग तरह के बर्तन, मोबाइल शामिल हैं. मुख्यमंत्री द्वारा संचालित इस योजना में प्रत्येक दंपत्ति पर 35 हज़ार रूपए का खर्चा किया जा रहा है. आपको बता दें कि, उत्तर प्रदेश में जहाँ कई गरीब लोग इससे लाभ उठा पाए हैं, वहीं कुछ अपराधी प्रवृत्ति के लोगों ने इसे पैसा ठगने का जरिया भी बना लिया है, कुछ ही दिनों पहले उत्तर प्रदेश से नकली शादी कर उपहार लेने की घटना सामने आई थी, जिसके बाद सरकार ज्यादा सतर्क हो गई है. 

मुख्यमंत्री विवाह योजना में नकली शादियों का धंधा

मोहन भागवत ने फिर अलापा राम मंदिर का राग

अखिलेश और योगी के डिनर पर पहुंचे ये खास मेहमान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -