30 सेकंड में इतने पुशअप्स कर 7 साल के लड़के ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज करवाया नाम
30 सेकंड में इतने पुशअप्स कर 7 साल के लड़के ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में दर्ज करवाया नाम
Share:

पश्चिम बंगाल के हुगली में रहने वाला राजनाथ दत्त एक बहुत ही होनहार बच्चा है और इस बच्चे के बारे में जानने के बाद आपको हैरानी होगी। आपको बता दें कि राजनाथ पहली कक्षा का छात्र है और उसने जी तोड़ मेहनत करते हुए हुए सिर्फ 30 सेकंड में 58 बार पुशअप्स कर इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में अपना नाम दर्ज किया है। जी हाँ, सुनकर आपको यकीन नहीं हो रहा होगा लेकिन यह सच है। राजनाथ को बचपन से ही जिम्नास्टिक में रूचि थी और उसे इसकी प्रेरणा अपने माता-पिता से मिली। जी दरअसल उसके माता-पिता भी जिम्नास्टिक के अच्छे खिलाड़ी रहे हैं।

आपको बता दें कि राजनाथ ने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के लाइव कम्पटीशन में वर्चुअली भाग लेकर अपनी प्रतिभा का लोहा पूरे भारत को मनवा दिया। वहीँ संस्था की तरफ से उसे मेडल और सर्टिफिकेट भी भेज दिया गया है। आपको हम यह भी बता दें कि राजनाथ दत्त के पिता पेशे से दिहाड़ी मजदूर हैं और मां अब एक गृहिणी हैं। हालाँकि एक समय में दोनों जिम्नास्टिक के खिलाड़ी थे।

वहीँ राजनाथ के पिता कौशिक दत्त का कहना है कि उनकी आर्थिक स्थिति काफी खराब है, अगर उन्हें देश और राज्य की सरकार से आर्थिक सहयोग मिलता है तो उनका बेटा इससे भी अच्छा प्रदर्शन करके दिखाएगा। आपको बता दें कि राजनाथ बचपन से ही अपने माता-पिता के एथलीट बनने के सपने को साकार करने के लिए पुशअप्स की प्रैक्टिस करता रहता है। वहीँ अब तो इस बार उसने इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स में हिस्सा लिया। राजनाथ 7 साल का है और इस उम्र में उसने केवल 30 सेकेंड में 58 पुशअप्स किए जो हैरान करने वाला है।

देशभर में जन्माष्ठमी की धूम, पीएम मोदी बोले- 'जय श्री कृष्णा'

लाखो में बिक रहा है ‘सब्जी का ये थैला’, यूजर्स बोले- 'पगला गए हैं'

जन्मसाष्टमी पर दिल्ली समेत इन राज्यों में जमकर बरसेगा पानी, जारी हुआ अलर्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -