पत्नी की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए गहने बेचकर पति ने दिया राम मंदिर निर्माण के लिए दान
पत्नी की आखिरी इच्छा पूरी करने के लिए गहने बेचकर पति ने दिया राम मंदिर निर्माण के लिए दान
Share:

जोधपुर: इस समय राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा एकत्र किया जा रहा है। इसी के तहत देशभर में समर्पण निधि अभियान जारी है। जो भी लोग चाहे वह राम मंदिर निर्माण के लिए राशि भेंट कर सकते हैं। अब इसी बीच एक बहुत ही अच्छी खबर आई है जोधपुर से। जी दरसक जोधपुर में राम मंदिर निर्माण के लिए एक युवक ने 7 लाख रुपये से अधिक की राशि दी है। अब आप सोच रहे होंगे यह कोई बड़ी बात नहीं है लेकिन हम आपको इसके पीछे की कहानी बताएंगे तो आपको हैरानी होगी।

क्या है मामला- जी दरअसल एक महिला की अंतिम इच्छा थी कि 'उसके सभी गहने श्री राम मंदिर निर्माण के लिये भेंट किये जायें।' ऐसे में उसकी मौत हो जाने के बाद उसके परिजनों ने उसके गहने बेचकर 7 लाख रुपये से अधिक की राशि राम मंदिर निर्माण के लिए समर्पण निधि में भेंट कर दी है। समर्पण निधि टीम के आरएसएस के प्रांत प्रचार प्रमुख हेमंत गोष्ट के पास बीते दिनों ही एक फोन कॉल आया। इस कॉल को करने वाले ने उन्हें कहा कि, ' वह विजय सिंह गौड़ बोल रहा है।' आगे कॉल पर युवक ने कहा, 'उसकी पत्नी आशा कंवर का निधन हो गया है। आशा कंवर की अंतिम इच्छा थी उसके सभी गहने श्री राम मंदिर निर्माण के लिये भेंट किये जायें। आशा कंवर की अंतिम इच्छानुसार हम उसके सभी गहने राम मंदिर निर्माण के लिये भेंट करना चाहते हैं।'

यह बात सुनकर हेमंत गोष्ट ने कहा कि 'आप पहले आशा कंवर का अंतिम संस्कार कर लीजिये। उसके बाद उनकी अंतिम इच्छा पूरी कीजिये।' आशा कंवर जोधपुर के सूरसागर भुरटिया निवासी थीं और उनका निधन 54 साल की उम्र में बीमारी के कारण हुआ है। बीमारी के दौरान ही आशा कंवर ने बीते 1 फरवरी को पति विजय सिंह और बेटे के सामने अपनी अंतिम इच्छा बताई थी। आशा का परिवार मध्यवर्गीय है लेकिन इसके बाद भी पति और उनके बेटे ने आशा कंवर की भावना को स्वीकार किया और सारे गहने बेचकर जो पैसे आए उसे राम मंदिर के निर्माण के लिए दे दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक आशा कंवर बीते दिनों ही कोरोना संक्रमण की चपेट में भी आ गई थी लेकिन वह कोरोना से जंग जीतने में भी कामयाब रहीं थीं। बीते 3 फरवरी को वो सामान्य चेकअप के लिए फिर अस्पताल गईं थी। वहां पर उन्हें फेफड़ों में संक्रमण के चलते भर्ती किया गया था। भर्ती करने के अगले दिन ही आशा कंवर की मौत हो गई। उनकी मौत की वजह फेफड़ों में संक्रमण बताया गया है। अब परिजनों का कहना है आशा कंवर की इच्छानुसार उनके गहनों को बेचने के बाद 7 लाख 8 हजार रुपये आये हैं। वहीं परिजनों ने इस राशि को समर्पण निधि के सदस्यों को दे दिया है। राशि लेते समय टीम के सदस्य भावुक हो गये और उन्होंने आशा कंवर की इस इच्छा को श्रीराम की अनूठी भक्ति करार दिया।

3 किलो सोने का पेस्ट बनाकर अंडरवियर में छिपाया, कस्टम विभाग ने पकड़े दुबई के तस्कर

बॉयफ्रेंड विक्की जैन संग बड़े ही रोमांटिक अंदाज में अंकिता ने मनाया वैलेंटाइन डे

हिना खान ने मनाया बॉयफ्रेंड का जन्मदिन, सामने आईं रोमांटिक तस्वीरें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -