इसरायली कंपनी ने अपनाई उपचार की अनोखी तकनीक, ठीक हुए 7 कोरोना मरीज
इसरायली कंपनी ने अपनाई उपचार की अनोखी तकनीक, ठीक हुए 7 कोरोना मरीज
Share:

जेरूसलम: पूरी दुनिया इस समय कोरोना वायरस का कहर झेल रही है। अमेरिका कोरोना वायरस से प्रभावित देशों में सबसे ऊपर है। किन्तु अब इजराइल से एक राहत भरी खबर आई है। इजराइल की प्लुरिस्टम थेरेपी कंपनी की प्लेसेंटा आधारित सेल थेरेपी से एक अमेरिकी कोरोना संक्रमित मरीज पूरी तरह से ठीक हो गया है।

इससे पहले कंपनी ने कोरोना वायरस की गिरफ्त में आए गंभीर रूप से बीमार छह मरीजों का उपचार किया था। यह सभी उच्च जोखिम वाले मरीज थे और जिनके मरने की ज्यादा संभावना थी। इस सेल थेरेपी की सहायता से यह सभी लोग ठीक हो गए और अब वो पूरी तरह स्वस्थ हैं। इजराइल के शहर हैफा में मौजूद कंपनी द्वारा प्रदान किए गए प्रारंभिक आंकड़ों के अनुसार, इस सेल-थेरेपी से जिन मरीजों का इलाज किया गया वो सभी पूरी तरह से ठीक हो गए हैं। कोरोना वायरस महामारी से जूझ रहे देशों के लिए यह एक राहत भरी खबर है।

कोरोना से स्वस्थ हुआ अमेरिका का शख्स न्यू जर्सी में होली नेम मेडिकल सेंटर में भर्ती था। मरीज का कंपनी के पीएलएक्स सेल थेरेपी से उपचार किया गया था। न्यू जर्सी में प्लुरिस्टम कंपनी पहले से ही तीसरे फेज में पहुंचे कोरोना के मरीजों पर शोध कर रही है। इजराइल के मरीजों की तरह यह मरीज भी गंभीर रूप से बीमार था और पिछले तीन हफ्ते से आईसीयू में भर्ती था। लेकिन अब वह पूरी तरह से स्वस्थ हो चुका है।

लॉक डाउन में शुरू हुए कारखाने, अर्थव्यवस्था में 30-40 फीसद सुधार की उम्मीद

आज बढ़त के साथ खुले बाजार, HDFC और कोटक के शेयरों में आया उछाल

21 साल के निचले स्तर पर पहुंचे क्रूड आयल के भाव

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -