सात दिनों के सात रंग

किस दिन कौन से रंग के वस्त्र धारण करें, कि मिले देवी-देवताओं का आशीर्वाद, ये आज हम आपको बताने जा रहे है  .यह रंग आपको जीवन में खुशहाली और सफलता दिलाने में मदद करेंगे, इसलिए ध्यान से जानें किस दिन क्या पहनें.

सोमवार- सोमवार का दिन भगवान चंद्र देव का दिन होता है. और उन्हें सफेद रंग सबसे प्रिय है, इसलिए इस दिन सफेद रंग का वस्त्र धारण करें, आपके लिए शुभ सिद्ध होगा.

मंगलवार- मंगलवार का दिन पवनपुत्र, चिरंजीवी, अंजनी पुत्र हनुमानजी को समर्पित होता है. हनुमानजी को लाल रंग पसंद है, तो इस दिन लाल रंग के वस्त्र धारण करें तो सब कुछ मंगलमय ही होगा.

बुधवार- बुधवार का दिन भगवान शिव-पार्वती के पुत्र गणेश जी का माना गया है. भगवान गणेश को दुर्वा बहुत प्रिय है. दुर्वा का रंग हरा है तो ऐसे में यदि हरे रंग के वस्त्र धारण किए जाएं तो सकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश होता है.

गुरुवार- गुरुवार यानि बृहस्पति का दिन भगवान विष्णु का दिन है. वैसे इसे भगवान बृहस्पति का दिन भी माना जाता है, लेकिन यदि श्रीहरि की बात करें तो उन्हें पीतांबर रंग पसंद है, इसलिए इस दिन पीले रंग के वस्त्र धारण करें.

शुक्रवार- शुक्रवार का दिन आदि शक्ति के हर एक रूप को समर्पित होता है. आदि शक्ति को स्वयं हम गहरे लाल या गुलाबी रंग के वस्त्रों में ही सजा हुआ पाते हैं. इसलिए इस दिन उनकी कृपा पाने के लिए गुलाबी रंग के कपड़े पहनना चाहिए.

शनिवार- शनिवार का नाम सुनते ही हर किसी के मुख पर भगवान शनि का नाम होता है. मान्यताओं के अनुसार भगवान शनिदेव को नीला और काला रंग प्रिय है, इसलिए इस दिन नीले और काले कपड़े पहनना चाहिए. इससे आप पर भगवान शनिदेव की कृपा बनी रहेगी.

रविवार- रविवार का दिन वैसे भी हर किसी के लिए रंगों से भरा और निराला होता है. आपको बता दें कि इस दिन आसमान में हमेशा चमकने वाले सूर्य देव की उपासना की जाती है. भगवान सूर्य को नारंगी वस्त्र प्रिय है, इसलिए इस दिन नारंगी वस्त्र के कपड़े धारण करें, आप पर सूर्यदेव की कृपा बनी रहेगी.

जाने अपना स्वभाव जन्म के महीने के हिसाब से

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -