उप्र में समिट की सजावट में 65.15 करोड़ खर्च
उप्र में समिट की सजावट में 65.15 करोड़ खर्च
Share:

लखनऊ : 21 से 22 फरवरी तक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में चले इंवेस्टर्स समिट की सजावट में योगी सरकार ने 65.15 करोड़ खर्च कर दिए. राज्य में निवेश बढ़ाने के मकसद से आयोजित इस समिट में देश दुनिया के तमाम बड़े उद्योगपति शामिल हुए और उन्होंने राज्य में निवेश के लिए वादे किये है. लखनऊ के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने निवेशक सम्मेलन के समापन के बाद गुरुवार को इन्वेस्टर समिट के दौरान हुए खर्च सरकार को बताया. उन्होंने कहा कि निवेशक सम्मेलन के दौरान 65.15 करोड़ रुपये सजावट पर खर्च हुए.

यह खर्च सभी विभागों ने अपनी-अपनी निधि से खर्च किए. नगर निगम ने इन्वेस्टर समिट की सजावट को लेकर सबसे ज्यादा 24.25 करोड़ रुपये खर्च किए. जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने बताया कि इसके बाद दूसरे नंबर पर रहा लखनऊ विकास प्राधिकरण (एलडीए) जिसने 13.08 करोड़ खर्च किया तो वही तीसरे नंबर पर PWD रहा जिसने 12.58 करोड़ खर्च किए.

उम्मीद कि जा रही है कि इस आयोजन से योगी सरकार बड़े पैमाने पर औद्योगिक पूंजी निवेश को राज्य में लेन में सफल होगी साथ ही साथ इसके बाद युवाओं के लिए रोजगार की नीतिया जो योगी सरकार ने बनाई है उन्हें भी बल मिलेगा. गौरतलब है कि समिट के दौरान देश के बड़े कारोबारियों में शुमार अम्बानी और बिड़ला समूह ने राज्य में बड़े निवेश का एलान किया है.

यूपी इन्वेस्टर्स समिट :10 हजार करोड़ का निवेश करेंगे अम्बानी

लखनऊ: यूपी में निवेशकों को आकर्षित करेंगे मोदी

क्यों यूपी के 10 लाख विद्यार्थियों ने छोड़ी परीक्षा ?

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -