लखनऊ: यूपी में निवेशकों को आकर्षित करेंगे मोदी
लखनऊ: यूपी में निवेशकों को आकर्षित करेंगे मोदी
Share:

लखनऊ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लखनऊ में होने वाली दो दिवसीय उत्तर प्रदेश इंवेस्टमेंट समिट का उद्घाटन करेंगे.लखनऊ के  इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित इस समिट में देश के तमाम उद्योगपति शिरकत करेंगे. इंवेस्टर्स समिट में कुल 30 सत्रों में गृहमंत्री राजनाथ सिंह व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ कई केंद्रीय और राज्य सरकार के मंत्री संबोधित करेंगे. इस समिट में जापान, नीदरलैंड व मॉरीशस समेत सात देश कंट्री पार्टनर के रूप में भाग लेंगे.

राज्य में निवेश के अवसरों और संभावनाओं की तरफ ध्यान आकर्षित कराने के लिए उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार इस सम्मेलन का आयोजन कर रही है. प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने बताया है कि, समिट की सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं और निवेशक भी आना शुरू हो गए हैं. उन्होंने बताया कि, कंट्री पार्टनर के रूप में फिनलैंड, नीदरलैंड, जापान, चेक गणराज्य, थाईलैंड, स्लोवाकिया तथा मॉरीशस के प्रतिनिधि और उद्योगपति हिस्सा लेंगे.

मंत्री महाना ने बताया कि, इस अभूतपूर्व समिट का उद्घाटन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 10 बजे करेंगे. प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित प्रदर्शनी का भी शुभारंभ और अवलोकन करेंगे. इसके बाद औद्योगिक विकास मंत्री के स्वागत संबोधन के बाद उत्तर प्रदेश इंवेस्टर्स समिट-2018 की थीम पर प्रस्तुतिकरण किया जाएगा. वहीं भारत के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, कल सम्मलेन के समापन अवसर पर उपस्थित हो सकते हैं. 

महामस्तकाभिषेक में मोदी

केदारनाथ: निर्माण कार्यों पर होगी मोदी की 'ड्रोन' नज़र

बीजेपी नेता का साफ मत, नहीं चाहते अध्यक्ष पद

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -