कार बेचते समय हर डीलर ये 6 बातें आपसे छुपा लेते है
कार बेचते समय हर डीलर ये 6 बातें आपसे छुपा लेते है
Share:

अगर आप नई कार खरीदने जा रहे है तो हम आपको कार और कार डीलर्स से जुडी ऐसी बातें बताने जा रहे है जो हर कार डीलर्स आपको नहीं बताता है. आइये जानते है वो कौन सी जरुरी बातें है जो आपको जानना जरुरी है-

-लगभग सभी कार शोरूम प्री डिलीवरी इंस्पेक्शन की सुविधा देती है इसलिए आप उनसे प्री डिलीवरी इंस्पेक्शन के बारे में कहे इससे ये होता है कि आप कार को खरीदने से पहले पूरी तरह जाँच पड़ताल कर पाते है.

-कार्स पर कई तरह के डिस्कॉउंट दिए जाते है इसलिए डीलर्स से सभी तरह के डिस्काउंट और ऑफर की बात करे, अगर आप उनसे पूछते नहीं है तो डीलर्स आपको ये अमेजिंग ऑफर नहीं बताते.

-कार के व्हीकल आइडेंटिफिकेशन नंबर को चेक करना ना भूले, क्योकि इसमें कार की मैनुफैक्चरिंग ईयर के बारे में डिटेल होती है. VIN आमतौर पर इंजन-बे में पाया जाता है.

-पेपरवर्क में जल्द बजी नहीं करे डीलर्स से सभी तरह के डॉक्यूमेंट ले जैसे वैट इनवॉइस, रजिस्ट्रशन सर्टिफिकेट या टेम्पोरेरी रजिस्ट्रेशन सर्टिफकेट अच्छे से जाँच ले कि आपका नाम, इंजन नंबर, चेसी नंबर, और व्हीकल नंबर सही लिखा है या नहीं. इसे अलावा इंश्योरेंस सर्टिफिकेट, ओरिजिनल पीयूसी सर्टिफिकेट, यूजर मैन्युअल और बैटरी, स्टीरिओ और टायर्स के लिए ओरिजनल वारंटी कार्ड मांगना ना भूले.

-आमतौर पर नई कार के साथ कई तरह कि एसेसरीज आती है ऐसे में उनको चेक करके देख ले की ये ठीक से काम कर रहे है या नहीं.

-कार के कवर फ्री दिए जाते है, इसके अलावा आप डीलर्स से इंजन आयल और कूलेंट लेवल को दिखाने के लिए कहे अगर लेवल कम दिख रहा है तो आपकी कार ख़राब हो सकती है.

कार सेफ्टी की इन मुख्य बातों के बारे में आप बिलकुल भी नहीं जानते होंगे

अपनी कार को चोरी होने से बचाना है तो इन डिवाइस का इस्तेमाल करना है जरुरी!

ये टिप्स अपनाएंगे तो जरूर बढ़ जायेगा आपकी गाड़ी का माइलेज!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -