कार सेफ्टी की इन मुख्य बातों के बारे में आप बिलकुल भी नहीं जानते होंगे
कार सेफ्टी की इन मुख्य बातों के बारे में आप बिलकुल भी नहीं जानते होंगे
Share:

हर कोई चाहता है कि उसके पास भी उसके सपनों की कार हो. लेकिन बढ़ते ट्रफिक और दुर्घटनओं की वजह से लोगो को अपनी सेफ्टी की बड़ी चिंता रहती है. हालाँकि कार सेफ्टी कोलेकर कई साड़ी बातें बताई जाती है. लेकिन आज हम आपको कार सेफ्टी को लेकर कुछ ऐसी बातें बताने जा रहे है जिन बातों के बारे में आप असल में नहीं जानते होंगे.

कई बार लोग कार खरीदते समय सिर्फ कार के फीचर्स पर ही फोकस करते है जबकि ऐसी कई महंगी और फेमस कारें है जो क्रेश टेस्टिंग में फ़ैल हो गई है. अभी हाल ही में रेनो की डस्टर को जीरो रेटिंग मिली थी क्रेश टेस्टिंग में. कई बार लोग सस्ती कार के चक्कर में अपनी जा से खिलवाड़ कर बैठते है क्योंकि सस्ती कारों में अधिकतर सेफ्टी का ख्याल काम रखा जाता है. जिसका नतीजा ये होता है कि हर साल लाखों लोग कार दुर्घटना में अपनी जान गवा बैठते है.

कुछ दिन पहले ट्विटर पर फोर्ड कार ने सेफ्टी को लेकर एक सर्वे किया था इस सर्वे में पता चला कि कार खरीदते समय लोगों की प्राथमिकता कार सेफ्टी नहीं होती है. सर्वे में 70 फीसदी लोगों ने माना कि सेफ्टी उनकी पहली प्राथमिकता नहीं होती है. हममें से ज्यादातर लोगों का मानना है कि एयरबेग किसी काम के नहीं होते है. यह सब मार्केटिंग का हथकंडा होता है.

जबकि एयरबेग कार सेफ्टी के सबसे सबसे महत्वपूर्ण फीचर्स में से एक है. लेकिन सुरक्षा लेकर लोगो की लापरवाही ही उनकी जान ले लेती है. इसलिए आपको सलाह दी जाती है कि जब भी आप कार खरीदने जाए तो उससे पहले उस कार के सेफ्टी फीचर्स को लेकर जाँच-पड़ताल जरूर कर ले.

इस साल इंडिया में आने वाली हर नई कार में होंगे ये सेफ्टी फीचर्स!

Hyundai Eon का स्पोर्ट्स एडिशन हुआ लांच

2021 तक आ जाएगी BMW की ऑटोमेटिक कार!

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -