वैलेनार में आए तेज भूकंप के झटके, बहुत अधिक थी तीव्रता
वैलेनार में आए तेज भूकंप के झटके, बहुत अधिक थी तीव्रता
Share:

चिली: चिली में तेज भूकंप के झटके महसूस हुए हैं. जी दरअसल हाल ही में मिली जानकारी के अनुसार चिली में तेज भूकंप के झटके आए हैं. जी दरअसल संयुक्त राज्य भूवैज्ञानिक सर्वेक्षण (यूएसजीएस) द्वारा इस बारे में जानकारी जारी कर दी गई है. मिली जानकारी के तहत, रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 6.8 और 23 किमी गहराई में मापी गई है.

आप सभी को हम यह भी बता दें कि भूकंप का केंद्र चिली में वैलेनार था और यह खबर आई है कि अभी तक तो किसी भी तरह के कोई नुकसान होने की कोई जानकारी नहीं है. वैसे इन सभी के अलावा हम आपको यह भी बता दें कि इससे पहले भी चिले में कई बार भूकंप के झटके महसूस किए जा चुके हैं. जी हाँ, बात करें इसी साल के बारे में तो मई 2020 में चिली में ला सरेना से 38 किलोमीटर दूर पश्चिमोत्तर में भूकंप के मध्यम दर्जे के झटके महसूस किए गए.

वहीँ यह भी बताया गया है कि उसकी तीव्रता इतनी नहीं थी जितनी अभी महसूस हुए भूकंप के झटके की है. उस समय रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 5.2 मापी गई थी. जी दरअसल भूकंप का केंद्र 29.6191 डिग्री दक्षिण अक्षांश तथा 71.4779 डिग्री देशांतर पर जमीन की सतह से 61.89 किलोमीटर की गहराई में था.

चीन को मुंहतोड़ जवाब, इंडियन आर्मी ने ब्लैक टॉप पोस्ट पर किया कब्ज़ा, उखाड़ फेंके चीनी कैमरे

रैना ने लगाई पंजाब के CM से गुहार, बुआ के घर हुआ था हमला

पेट्रोल की कीमतों में फिर हुआ इजाफा, डीज़ल के भाव स्थिर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -