महाराष्ट्र: 24 घंटे में आए 58 हजार 924 नए केस, 351 की मौत

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना वायरस का कहर तेजी से बढ़ रहा है। ऐसे में यहाँ प्रतिबंधों में भी बढ़त देखने के लिए मिल रही है। इसी के साथ यहाँ कड़क आदेश भी दिए जा रहे हैं। बीते सोमवार को की गई एक अहम मीटिंग के बाद उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने यह निर्णय ले लिया है कि राज्य में अब से किराना की दुकानें सुबह 7 बजे से 11 बजे तक खुलेंगी। इसका मतलब है कि किराना की दुकानें अब प्रतिदिन सिर्फ 4 घंटे खुलेंगी। वहीँ राज्य में बीते सोमवार को 58 हजार 924 नए केस सामने आए।

आप सभी को हम यह भी बता दें कि यह संख्या पिछले चार दिनों से लगातार आ रही 60 हजार से अधिक की संख्या से थोड़ी ही कम है। बीते रविवार को राज्य में 68 हजार 631 नए केस सामने आए थे जो अब तक का रिकॉर्ड है। ऐसे में अगर इन दोनों दिनों की तुलना करें तो अंतर साफ दिख रहा है। आपको हम यह भी बता दें कि बीते रविवार को 2,73,272 संक्रमितों के टेस्ट हुए थे वहीँ बीते सोमवार को 2,21,626 टेस्ट हुए। अब अगर साफ़ देखा जाए तो जो राहत दिखाई दे रही है वो टेस्ट कम होने की वजह से दिखाई दे रही है।

वहीँ अगर हम प्रतिशत में देखें तो यह राहत नजर नहीं आएगी। जी दरअसल बीते रविवार को पॉजिटिविटि रेट 25.1 प्रतिशत थी, वहीँ बीते सोमवार को पॉजिटिविटि रेट 26.6 प्रतिशत हो गई। इसका मतलब है कि रविवार को हर सौ लोगों का टेस्ट किए जाने के बाद पच्चीस लोग पॉजिटिव पाए गए थे, जबकि सोमवार को हर सौ लोगों की टेस्टिंग में करीब छब्बीस-सत्ताइस लोग पॉजिटिव पाए गए। इससे यह समझा जा सकता है कि कोरोना संक्रमण का प्रतिशत कम नहीं हुआ है, सिर्फ संख्या कम आई है।

महिला सिपाही ने जहर खाकर की ख़ुदकुशी, प्रेम-प्रसंग में आत्महत्या करने की आशंका

पति रणवीर को दीपिका ने दी पीटने की धमकी, फैंस ने ले लिए मजे

आईपीएल मैच को लेकर हैदराबाद में फिर शुरू हुआ सट्टा बाजार, दो शख्स गिरफ्तार

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -