पंजाब में किसानों के प्रदर्शन के कारण 54 ट्रेनें रद्द, हज़ारों यात्री हुए परेशान
पंजाब में किसानों के प्रदर्शन के कारण 54 ट्रेनें रद्द, हज़ारों यात्री हुए परेशान
Share:

चंडीगढ़: आज शनिवार को भारतीय रेलवे ने अंबाला-अमृतसर मार्ग पर कुल 54 ट्रेनें रद्द कर दी, क्योंकि पंजाब के पटियाला जिले के शंभू रेलवे स्टेशन पर किसान चौथे दिन भी पटरियों पर बैठे रहे। प्रदर्शनकारी मौजूदा आंदोलन के दौरान हरियाणा पुलिस द्वारा गिरफ्तार किए गए तीन किसानों की रिहाई की मांग कर रहे हैं। अधिकारियों ने बताया कि विरोध प्रदर्शन के कारण पिछले तीन दिनों में 380 ट्रेनों की आवाजाही भी प्रभावित हुई है, जिससे यात्रियों को असुविधा हो रही है।

किसान संयुक्त किसान मोर्चा (गैर-राजनीतिक) और किसान मजदूर मोर्चा (केएमएम) के बैनर तले पटियाला जिले के शंभू में विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। उन्होंने गिरफ्तार किसानों की रिहाई के लिए बुधवार को पंजाब-हरियाणा सीमा के पास शंभू में अंबाला-लुधियाना-अमृतसर मार्ग पर पटरियों पर बैठकर अपना विरोध शुरू किया। किसान नेता सरवन सिंह पंधेर ने कहा कि जब तक तीनों किसानों को रिहा नहीं किया जाता तब तक विरोध जारी रहेगा।

एसकेएम (गैर-राजनीतिक) और केएमएम सभी फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की कानूनी गारंटी सहित उनकी मांगों को स्वीकार करने के लिए सरकार पर दबाव बनाने के लिए किसानों के 'दिल्ली चलो' मार्च का नेतृत्व कर रहे हैं। किसान 13 फरवरी से पंजाब और हरियाणा के बीच शंभू और खनौरी सीमा बिंदुओं पर रुके हुए हैं, जब सुरक्षा बलों ने उनके मार्च को रोक दिया था।

'इतिहास विश्वासघातियों को माफ़ नहीं करेगा..', भाजपा में शामिल हुए 100 से अधिक नेता तो भड़की कांग्रेस

'क्या यही नया भारत है..', केरल में मोदी सरकार पर जमकर बरसीं प्रियंका गांधी

CAA का विरोध क्यों नहीं कर रही कांग्रेस ? केरल सीएम पिनाराई विजयन ने राहुल गांधी पर फिर बोला हमला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -