इलाहाबाद में 54.75 प्रतिशत मतदान

इलाहाबाद: छिटपुट घटनाओं को छोड़कर इस जिले के सभी 12 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान आज शांतिपूर्ण ढंग से संपत्र हो गया और करीब 55 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। 

जिला चुनाव कार्यालय द्वारा स्थापित नियंत्रण कक्ष से मिली सूचना के मुताबिक, शाम पांच बजे तक 54.75 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया।

गंगा पार सोरांव में सबसे अधिक 61 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया, जबकि इलाहाबाद में सबसे कम 43 प्रतिशत मतदान हुआ।

मेजा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले अटखरिया गांव में भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक उप निरीक्षक पर स}ाारूढ़ समाजवादी पार्टी के पक्ष में मतदान करने के लिए मतदाताओं को प्रभावित करने का आरोप लगाते हुए पथराव किया।

इलाहाबाद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने कहा, ‘इस संबंध में किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं की गई है क्योंकि इन राजनीतिक कार्यकर्ताओं द्वारा लगाए गए आरोपों के समर्थन में कोई साक्ष्य नहीं मिला। हालांकि, हमने ऐहतिहात के तौर पर अतिरिक्त बल भेजा है।’ 

यमुना पार क्षेत्र में शंकरगढ़ प्रखंड में एक राजकीय इंटर कॉलेज में स्थापित मतदान केन्द्र में कुछ सुरक्षाकर्मियों द्वारा ग्रामीणों के एक समूह को कथित तौर पर पीटे जाने पर माहौल तनावपूर्ण हो गया।

आक्रोशित ग्रामीणों ने इसके विरोध में मतदान का बहिष्कार करने का निर्णय किया, लेकिन ड्यूटी पर तैनात अधिकारियों ने उन्हें शांत कराया।

और पढ़े-

उत्तरप्रदेश चुनाव के चौथे चरण में 61% वोटिंग

जब पार्टी चुनाव चिन्ह के साथ वोट डालने पहुंचे मौर्य

मुम्बई का महापौर शिवसेना पार्टी से ही होगा- उद्धव ठाकरे

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -