53 रोहिंग्याई छात्रों को स्कॉलरशिप देगा तुर्की
53 रोहिंग्याई छात्रों को स्कॉलरशिप देगा तुर्की
Share:

 तुर्की : एक ओर जबकि सभी लोग रोहिंग्या मुसलमानों के साथ बुरा बर्ताव कर रहे हैं. इस बीच उनके लिए तुर्की की सरकार का एक ख़ुशी वाला पैगाम सामने आया है.तुर्की के उप प्रधानमंत्री हकान कैवोसूल्लू ने घोषणा की है कि 53 रोहिंग्या मुसलमान छात्रों को तुर्की यूनिवर्सिटी स्कॉलरशिप देगा.

आपको बता दें कि एक विदेशी न्यूज एजेंसी ने हकान के बयान के हवाले से कहा कि पश्चिमी रखाइन के छात्र तुर्की यूनिवर्सिटी में संचार, वकालत, राजनीति और मानव अधिकार की पढ़ाई करते हैं. लेकिन वहां के वर्तमान हालात के कारण वे परेशानियों का सामना कर रहे हैं. यही नहीं तुर्की के उप प्रधानमंत्री हकान ने कहा कि तुर्की रोहिंग्या मुसलमानों को समर्थन देता रहेगा.वह उन्हें भोजन और स्वास्थ्य संबंधित दूसरी सुविधाएं पहुंचता रहेगा. उन्होंने जानकारी दी कि शरणार्थी शिविर के लिए हमने मोबाइल हेल्थ क्लिनिक भी तैयार किए हैं.

याद रहे कि रखाइन में हिंसा के बाद लगभग 5 लाख रोहिंग्याई मुसलमान बांग्लादेश चले गए हैं. भारत में भी करीब 40  हजार रोहिंग्या मुस्लिम शरणार्थी हैं.जिन्हे सरकार देश से बाहर निकाले जाने की तैयारी कर रही है, क्योंकि देश इन्हे अपने लिए खतरा मानता  है 

 

यह भी देखें

काला सागर में 21 लोगों को ले डूबी नाव

रोहिंग्या शरणार्थी देश के लिए खतरा - सहगल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -