ISIS से ट्रेनिंग लेकर यूरोप लौटे 5000 युवक कर सकते है बड़ा हमला
ISIS से ट्रेनिंग लेकर यूरोप लौटे 5000 युवक कर सकते है बड़ा हमला
Share:

आईएसआईएस से ट्रेनिंग लेकर यूरोप लौटे करीब 5000 सैनिकों से यूरोप में खौफ फैल गया है। कहा जा रहा है कि इनकी योजना यूरोप में एक बड़े आतंकी हमले को अंजाम देने की है। ईयू पुलिस ने भी इस बाबत चेतावनी अलर्ट जारी किया है। पुलिस के चीफ रॉब वेनराइट ने कहा कि आईएस पूरे यूरोप में ट्रेनिंग कैंप सेट कर चुका है।

वेनराइट नवे कहा कि आईएस व उससे जुड़े दूसरे आतंकी समूह यूरोप में बड़ हमले को अंजाम देने की फिराक में है। यह हमला पिछले एक दशक का सबसे बड़ा हमला हो सकता है। अकेले यूके से करीब 700 लोगों ने आईएसआईएस का साथ देने के लिए इराक और सीरिया का रुख किया था। इनमें से आधे लौट चुके हैं।

ये बातें एक जर्मन न्यूज पेपर को दिए इंटरव्यू में वेनराइट ने कही। इसके अलावा वेनराइट ने यूरोपभर में 'मुंबई स्टाइल' में हमले की आशंका जताई है। उन्होंने कहा कि आईएसआईएस व अन्य इस्लामिक आतंकी ग्रुप्स यूरोप में कहीं भी आतंकी हमले कर सकते हैं। आतंकी, ज्यादा से ज्यादा लोगों की हत्या करने की फिराक में हैं।

हमला गुटों में या सुसाइड बॉम्बिंग के जरिए भी हो सकता है। उनसे यह पूछे जाने पर कि क्या आतंकी रिफ्यूजी कैंपों में है, तो उन्होने कहा कि इसे लेकर हमारे पास पुख्ता सबूत नहीं है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -