मेले में गए थे लोग, 50 लोग हो गए बीमार

उन्नाव: देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के पुरवा ब्लॉक के रघुनाथपुर गांव में एक स्थानीय मेले में बासी चाट खाने से लगभग 50 व्यक्ति कथित तौर पर बीमार हो गए। मुख्य चिकित्सा अधिकारी (CMO) शनिवार को चिकित्सकों की एक टीम के साथ गांव पहुंचे 32 गंभीर रोगियों का उपचार आरम्भ किया उन्हें जरुरी दवाएं दीं। शुक्रवार की देर रात गांव में उस वक़्त अफरातफरी मच गई जब ज्यादातर ग्रामीणों ने पेट दर्द उल्टी की शिकायत की।

वही आसपास के कई रोगियों ने प्राइवेट चिकित्सको से कांटेक्ट किया उनमें से 19 को पुरवा के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एडमिट कराना पड़ा। सूत्रों ने कहा कि शुक्रवार को रघुनाथपुर गांव में काली मंदिर के समीप आयोजित एक स्थानीय मेले में लगे दो स्टालों पर रहवासियों ने अपने परिवार के साथ चाट खाई थी। शुक्रवार की देर रात घर लौटने के पश्चात् कई व्यक्तियों ने पेट दर्द की शिकायत की उल्टी करने लगे।

वही स्थिति बिगड़ने पर उन्हें एक प्राइवेट हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया अलर्ट कर दिया गया। CMO ने बताया, आरम्भिक तहकीकात में पता चला है कि मेले में रहवासियों ने बासी चाट खाई थी, जिसकी वजह से उन्हें फूड प्वाइजनिंग का शिकार होना पड़ा। उन्होंने बताया कि अब तकरीबन सभी रोगियों की स्थिति स्थिर है। वही इस घटना से लोगों के बीच दहशत का माहौल है, तथा कई लोगों की हालात ख़राब है।

इस गांव में नहीं रह सकते मुस्लिम? नहीं किया घर खाली तो ग्रामीणों ने की पिटाई

हॉकी इंडिया के फैसले से नाराज हुए खेल मंत्री, बोले- सरकार से पूछना चाहिए था...

गांजा के खिलाफ एक्शन में आई पुलिस, जब्त किया लाखों का गांजा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -