5 टिप्स जो आपको देंगी Attractive और Photogenic Look
5 टिप्स जो आपको देंगी Attractive और Photogenic Look
Share:

फोटो में अच्छा दिखना हर किसी चाहत होती है। खासकर लड़कियों की। फोटो की वैल्यू तो आज क्या है आप सभी अच्छे से जानते हैं। इसलिए फोटो में अच्छा दिखना आजकल ज्यादा ज़रूरी होगया है। बहुत से लोग कहते हैं कि वो फोटो में अच्छे नहीं दीखते या उनके फोटो अच्छे नहीं आते। इसके लिए ज़रूरी है आपका मेकअप समय और अवसर के अनुरूप हो। तभी आपकी तस्वीर अच्छी आ सकती है। जी हाँ,उसके लिए आपको अपने चेहरे को तरोताज़ा रखना होगा। इसके लिए अपनाये ये दिए गए टिप्स जिससे आपका चेहरा लगेगा फोटोजेनिक।

* पहले ये तय कर ले कि फोटो किस लिए खिंचवा रहे हैं या उसका उद्देश्य क्या है। उसके अनुरूप अपने चेहरे को मेकअप करें। अगर नॉर्मल फोटो खिंचवा रही हैं तो अपने फेस से मिलता जुलता ही मेकअप रखें।

* अगर नैचरल लाइट में फोटो शूट करा रही हैं तो मेकअप लाइट ही रखें और प्रकृति से मिलता जुलता ही रखें। आँखों पर लाइट शेड और आई मेकअप करें। फिर ट्रान्सपेंरेट मस्कारा और काजल लगा कर आंखों का मेकअप पूरा करें।

* अगर आप घर में ही फोटो शूट करा रही हैं तो डार्क मेकअप चलेगा। डार्क शेड का लिपस्टिक लगा सकती हैं। और आंखों को हैवी मेकअप का टच दे सकती हैं। मेकअप करते समय लाइट कंसीलर का इस्तेमाल करें।

* मेकअप के साथ साथ ड्रेसिंग सेंस भी बहुत ज़रूरी है। अवसर के अनुरूप आप अपनी ड्रेस का चयन करें। और कुछ पोस्चर आपके फोटो में चार चाँद लगा देंगे।

* केमरे में त्वचा की हर खामी बारीकी से नजर आती हैं इसलिए त्वचा की नमी बरकार रखने केलिए जौनसन बैबी क्रीम का इस्तेमाल करें और चेहरे पर मुस्कुराहट भी बरकार रखें।

ऐसे बनाएं अपने होठों को नरम और मुलायम

ऐसे दीजिए अपनी आँखों को केटी लुक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -