पठानकोट आतंकी हमला ख़त्म, सेना ने मार गिराये आतंकी, 6 जवान शहीद
पठानकोट आतंकी हमला ख़त्म, सेना ने मार गिराये आतंकी, 6 जवान शहीद
Share:

पंजाब के पठानकोट एयरफोर्स स्टेशन को आतंकवादियों ने निशाना बनाते हुए हमला किया. सेना ने 5 दहशतगर्दो के इरादो को निस्तोनाबूत करते हुए पांच आतंकियों को मार गिराया. आतंकियों के साथ चली मुठभेड़ में सेना के छह जवान भी शहीद हो गए. मुठभेड़ ख़त्म होने के बाद सेना ने चार आतंकियों की लाश बरामद कर ली है. गृह मंत्री राजनाथ सिंह और पीएम मोदी ने शहीदो की शहादत को सलाम करते हुए सेना को बधाई दी. सूत्रों को संदेह है की इस हमले को अंजाम जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों ने दिया.

जानकारी के मुताबिक आतंकवादियों ने हमले को अंजाम देने से पहले करीब एक घंटे में चार बार पाकिस्तान से बात की . बता दे की आतंकियों ने शनिवार तड़के करीब 3 बजे एयरफोर्स स्टेशन पर हमला किया था. एयरफोर्स स्टेशन को सेना और पारा कमांडो द्वारा पूरी तरह से सील कर दिया गे जिससे की कोई आतंकी छिपने छिपाते जिन्दा बच गया तो वह भागने में सफल न हो पाए.

गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्विटर पर सेना को बधाई देते हुए कहा की देश को अपने बहादुर सैनिकों पर गर्व है.

I congratulate our armed forces and other security forces on successfully neutralising all the five terrorists in 'Pathankot Operation'.

— Rajnath Singh (@BJPRajnathSingh) January 2, 2016

मोदी ने सेना के जज़्बे को सलाम करे हुए दी बधाई.

भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मैसूर में कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पठानकोट आतंकी हमले में आतंकियों को निसटोनाबूत करने वाले सेना के जज़्बे को सलाम करते हुए बधाई दी. मोदी ने कहा की हमारे सुरक्षाबलों में ऐसी कोशिशों का मुंहतोड़ जवाब देने की ताकत है. ऐसे मौके पर सबको एक साथ होना चाहिए. भारत को और हमें अपने सैनिकों पर गर्व है. जांबाज जवानों और सैनिकों को बधाई.

रक्षा मंत्री ने शहीदो की शाहदत को किया सलाम

रक्षा मंत्री मनोहर परिर्कर ने कहा कि हमले के तुरंत बाद सभी एजेंसियों ने त्वरित कार्रवाई की है. उन्होंने बताया की ऑपरेशन अभी जारी है. मैं हमले में शहीद हुए जवानो की शाहदत को नमन करता हूं. पश्चि‍मी एयर कमांड के एयर ऑफिसर कमांडिंग इन चीफ एयर मार्शल एसबी देव खुद पठानकोट में मौके पर पहुंच चुके हैं और सेना, एनएसजी और स्थानीय पुलिस के संपर्क में हैं. पठानकोट हमले में वायु सेना रक्षा बल से कुलवंत सिंह, फतेह सिंह और वायु सेना गरूड़ कमांडो गुरसेवक सिंह शहीद हो गए हैं.

पठानकोट आतंकी हमले में करीब 12 लोग जख्मी हो गए है. बताया जा रहा रहा है की आतंकी आधुनिक हथियारों से लैस थे और एयरफोर्स स्टेशन की दिवार फांदकर भीतर दाखिल हुए थे. उन्होंने पहले पठानकोट के एसपी को उनकी गाड़ी समेत अगवाह किया था. जिसके बाद उनकी गाड़ी पठानकोट एयरफोर्स से करीब एक किलोमीटर की दुरी पर मिली. करीब तड़के तीन बजे आतंकियों ने हमला करना शुरू कर दिया. सेना ने आतंकियों को स्टेशन के तकनिकी क्षेत्र में घुसने से रोक दिया और आतंकवादियों को मार गिराया.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -