विधानसभा चुनाव 2018 : पांचों राज्यों में मुरझाया कमल, 3 में मजबूत हुआ हाथ, जानिए दिग्गजों का हाल ?
विधानसभा चुनाव 2018 : पांचों राज्यों में मुरझाया कमल, 3 में मजबूत हुआ हाथ, जानिए दिग्गजों का हाल ?
Share:

 

नई दिल्ली : 2019 से पहले हुए 5 राज्यों के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है वहीं कांग्रेस ने 2019 की महाजंग से पहले खुद में जान फूंक ली हैं. बता दें कि 5 राज्यों की मतगणना में आज फिलहाल 2 राज्यों में कांग्रेस ने बहुमत हासिल कर भाजपा को सत्ता से बेदखल कर दिया है. 5 राज्यों में से राजस्थान और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को पूर्ण बहुमत मिला है और मध्यप्रदेश में फिलहाल कांटे की टक्कर जारी है जिसमे भी कांग्रेस आगे चल रही है. वहीं तेलंगाना में टीआरएस और मिज़ोरम में MNF को बहुमत मिला हैं.

बता दें कि इस बार दिग्गजों के बीच मुकाबला बड़ा कांटे का रहा हैं. तेलंगाना में वर्तमान सीएम KC राव ने 50 हजार से अधिक वोटों से अपने विरोधी को शिकस्त दी. वहीं मध्यप्रदेश के इंदौर-2 से एक बार फिर भाजपा के रमेश मेंदोला ने 46 हजार वोटों से भारी विजय हासिल की. जबकि राजस्थान में कांग्रेस के दिग्गज नेता सचिन पायलट ने टोंक सीट और सीएम की रेस में सबसे आगे खड़े अशोक गहलोत ने सरदारपुरा सीट से भारी मतों से विजय हासिल की. मध्यप्रदेश की बुधनी सीट से शिवराज सिंह ने कांग्रेस के दिग्गज नेता अरूण यादव को पटखनी दी. 

राजस्थान में वसुंधरा राजे ने झालरापाटन सीट से कांग्रेस के मानवेन्द्र सिंह को पराजित किया. वहीं तेलंगाना से AIMIM के अकबरुद्दीन ओवैसी ने चंद्रायणगुट्टा सीट से जीत हासिल की. वहीं मिजोरम में मुख्यमंत्री पु ललथनहवला को काफी जोरदार झटका लगा. न वे कांग्रेस को बचा सके और ना वे खुद जीत सके. बता दें कि उन्होने मिजोरम की 2 सीटों चंफाई साउथ और सेरछिप सीट से चुनाव लड़ा और वे दोनों ही सीटों पर हार गए. मध्य प्रदेश के इंदौर-3 से कैलाश विजयवर्गीय के पुत्र आकाश ने भी बड़ी जीत हासिल की. उन्होंने यहां कांग्रेस के अश्विन जोशी को शिकस्त दी. जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस अध्यक्ष और सीएम की रेस में सबसे आगे चल रहे भूपेश बघेल ने बड़ी जीत हासिल की.

मध्यप्रदेश चुनाव परिणाम लाइव: फिर चला रमेश मेंदोला का जादू, 46000 मतों से दर्ज की जीत

शिवराज सरकार के 12 मंत्री अपनी सीटों पर पीछे, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह भी पिछड़े

विधानसभा चुनाव: आरएसएस विचारक ने कहा, बीजेपी और कांग्रेस एक दूसरे के बिना हैं अधुरीं

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -