आज है वट सावित्रि व्रत, पति की लंबी आयु के लिए करें यह उपाय
आज है वट सावित्रि व्रत, पति की लंबी आयु के लिए करें यह उपाय
Share:

आप सभी को बता दें कि हिंदू धर्म में महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए कई व्रत रखती हैं और उन्ही में शामिल है वट सावित्रि व्रत, जो आज है. जी दरअसल विवाहित महिलाएं इस दिन अपने सुहाग के दीर्घायु होने के लिए व्रत-उपासना करती हैं. आप सभी को बता दें कि यह व्रत हर साल ज्येष्ठ माह की अमावस्या के दिन मनाया जाता है. वहीं धार्मिक मान्यताओं के अनुसार जो स्त्री उस व्रत को सच्ची निष्ठा से रखती है उसे न सिर्फ पुण्य की प्राप्ति होती है बल्कि उसके पति पर आई सभी परेशानियां खत्म हो जाती हैं. आज आप कुछ उपाय भी कर सकती हैं जो हम आपको बताने जा रहे हैं.

1. आज आप मन ही मन अपनी मनोकामना कहते हुए वट वृक्ष की पूजा करें और उसके चारों और सूत लपेट दें. इससे आपकी मनोकामना जल्द पूरी होगी.

2. कहा जाता है किसी भी शनिवार को बरगद पर हल्दी और केसर चढ़ाने से बिजनेस में तरक्की से योग बन सकते हैं.

3. अगर आपके घर में कोई ऊपरी हवा की बाधा हो तो अमावस्या पर एक नारियल लाल कपड़े में लपेटकर पूरे घर में से घुमाते हुए बरगद पर जाकर टांग दें. इससे लाभ होगा.

4. कहा जाता है रोज शाम को बरगद के नीचे शुद्ध घी का दीपक लगाएं और भगवान विष्णु का ध्यान करें. ऐसा करने से समस्याओं का समाधान मिलता है.

5. किसी मंगलवार को बरगद के 11 पत्ते तोड़कर साफ पानी से धो लें और अब उन पत्तों पर केसर से श्रीराम लिखकर एक माला बना लें. इसके बाद यह माला हनुमानजी को अर्पित करें. इससे आपको बड़ा लाभ होगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -