कोरोना के नए स्ट्रेन के 5 मरीज और मिले, देश में कुल मरीजों की संख्या हुई 25
कोरोना के नए स्ट्रेन के 5 मरीज और मिले, देश में कुल मरीजों की संख्या हुई 25
Share:

नई दिल्‍ली: भारत में कोरोना का नया स्‍ट्रेन धीरे-धीरे लोगों को अपनी चपेट में ले रहा है। केंद्र सरकार ने गुरुवार को बताया कि SARS-CoV-2 के नए यूके वैरिएंट के पांच नए मरीज मिलने के साथ ही देश इसके मरीजों की संख्या 25 तक पहुंच चुकी है। पांच नए मामलों में से एक का पता CSIR इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी दिल्ली में और बाकी चार का नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी (NIV) पुणे में लगाया है।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने एक बयान में कहा है कि, "सभी 25 मरीजों को स्वास्थ्य सुविधाओं में अलग रखा गया हैं।" कोरोना वायरस के UK स्ट्रेन के 20 अन्य मामलों में से 8 को दिल्ली में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण केंद्र में, 7 को बैंगलोर में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ मेंटल हेल्थ एंड न्यूरो-साइंसेज, 2 को हैदराबाद में सेल्युलर और आणविक जीवविज्ञान में और एक को क्रमश: कोलकाता के पास नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ बायोमेडिकल जीनोमिक्स, पुणे में नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ वायरोलॉजी और सीएसआईआर इंस्टीट्यूट ऑफ जीनोमिक्स एंड इंटीग्रेटिव बायोलॉजी में मिले हैं।

केंद्र ने बुधवार को ऐलान किया था कि ब्रिटेन के छह रिटर्न नए स्‍ट्रेन जीनोम के साथ संक्रमित पाए गए थे और इन सभी को नामित स्वास्थ्य देखभाल सुविधाओं में क्‍वारंटीन कर दिया गया है।

फिक्स्ड इनकम निवेशकों के लिए खुशखबरी, PPF, NSC और PO योजनाओं की ब्याज दरों में नहीं होगी कोई कटौती

देश में और बढ़ेगा एथेनॉल का उत्पादन, मोदी सरकार ने 4500 करोड़ की योजना को दी मंजूरी

म्यांमार ने जनवरी अंत तक अंतरराष्ट्रीय उड़ान प्रतिबंध को बढ़ाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -