अगर आपने समझ लिए यह 5 संकेत तो अनहोनी होने से बचा सकते हैं आप

आप सभी को बता दें कि हिन्दू धर्म की परंपराएं, संस्कृति और मान्यताएं सिर्फ विश्वास या अंधविश्वास पर आधारित नहीं है, लेकिन हाँ शुभ-अशुभ परिणामों के आधार पर ये मान्यताएं सटीक भी बैठती हैं. जी दरअसल धर्म में कई चीजें तर्क संगत और वैज्ञानिक दृष्टिकोण लेकर आती हैं और ऐसे में उन्हें समझ पाना कई बार हम मनुष्यों के बस की बात नहीं होती. इसी के साथ आपको बता दें कि शास्त्रों में ऐसे कई संकेतों का जिक्र भी मिलता है जो आगामी शुभ-अशुभ घटनाओं या विपत्त‍ि की ओर इशारा करते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं वह 5 संकेत जो अनहोनी होने से पहले मिलते हैं.

1 कुत्ते का रोना - अगर कोई कुत्ता किसी घर के मुख्य द्वार के सामने मुंह करके रोता है, तो इ सका मतलब है संबंधित घर में कोई समस्या आने वाली है या यह किसी की मृत्यु का संकेत भी हो सकता है. इसी के साथ यह किसी क्षय का भी संदेश देता है.
 
2 काले चूहों की बढ़ती संख्या - अगर घर में अचानक से काले चूहे ज्यादा संख्या में आने लगे हैं और इनकी संख्या लगातार बढ़ रही है, तो यह इशारा करता है, कि जल्द ही कोई संकट आने वाला है.

3 खुदाई में मरा हुआ जीव - अगर आपको जमीन की खुदाई करते समय कोई मरा हुआ जीव मिल जाए या फिर सांप दि‍खाई दे जा तो यह आने वाले बुरे समय की ओर इशारा करता है.


4 घायल पक्षी - अगर आपको आपके घर के आंगन में कोई पक्षी घायल होकर गिरा हुआ दिख जाए तो समझ लीजिए भविष्य में होने वाली दुर्घटना का संकेत है.


5 हड्डियां निकलना - अगर घर के आसपास खुदाई में हड्डियां निकले तो यह अशुभ संकेत होता है.

खत्म हुआ मलमास, अबूझ मुहूर्त में कर सकते हैं विवाह

लॉकडाउन के बीच शुरू हो रहा है पंचक, भूल से भी न करें यह काम

जरूर रखे वरुथिनी एकादशी व्रत, जानिए महत्व

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -